Posted on

बाड़मेर.बाड़मेर नगर परिषद में मंगलवार को हुए सभापति के चुनाव के परिणाम रोमांचक रहे। कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप माली को 40 मत प्राप्त हुए तो भाजपा के हरीश सोनी को महज 15 मतों पर संतोष करना पड़ा। ऐसे भाजपा की ओर से हुई क्रॉस वोटिंग ने कांग्रेस प्रत्याशी की जीत को एेतिहासिक बना दिया। वहीं भाजपा की किरकरी हुई।

55 में से 40 मत कांग्रेस के पक्ष में
शहर में 55 वार्डो में हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस के 33 प्रत्याशी जीते। 2 निर्दलीयों को कांगे्रस का अप्रत्यक्ष समर्थन था। इसके अलावा 2 निर्दलीयों ने कांग्रेस को समर्थन दे दिया। ऐसे में कांगेस को 37 मत मिलने की उम्मीद थी । इसके अलावा 3 भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस को समर्थन दिया। जिससे कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप माली को 40 व भाजपा के हरीश सोनी को 15 मत प्राप्त हुए।


भाजपा की क्रॉस वोटिंग से किरकिरी

निकाय चुनाव में भाजपा के 18 प्रत्याशी जीत कर आए थे। ऐसे में भाजपा ने अपना प्रत्याशी उतारा। लेकिन मतदान के दिन भाजपा के 3 पार्षदों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया। ऐसे में भाजपा की किरकिरी हुई।

मतदान से पहले विधायक का दावा
नगर परिषद में सभापति चुनाव होने से पहले ही विधायक मेवाराम जैन ने दावा किया था कि कांग्रेस व निर्दलीय प्रत्याशियों के अलावा भी विपक्ष के पार्षदों का समर्थन मिलेगा।

उपखंड अधिकारी ने सौंपा प्रमाण पत्र

मतगणना के बाद कांग्रेस के विजेता प्रत्याशी दिलीप माली को उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने प्रमाण पत्र सौंपा। कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के बाद नगर परिषद के बाहर समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। बाहर आते ही कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत करते हुए मालाओं से माली का स्वागत किया। बाड़मेर विधायक कार्यालय के पास धन्यवाद सभा का आयोजन हुआ।

सुरतानसिंह होंगे कांग्रेस के उप सभापति प्रत्याशी
बाड़मेर.कांग्रेस के दिलीप माली के सभापति बनने के बाद उप सभापति पद के चयन के लिए पार्षदों की बैठक एक होटल में हुई। यहां लगातार 4 बार से पार्षद सुरतानसिंह का नाम तय हुआ। शहर के 55 वार्डों में सर्वाधिक मतों से जीतने वाले सुरतानसिंह ने पूर्व में निर्दलीय जीतने के बाद भी कांग्रेस को समर्थन दिया था।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *