Posted on

बाड़मेर. मालानी एक्सपे्रस को बंद कर उसकी जगह मंडोर एक्सप्रेस के संचालन करने के रेलवे के निर्णय का विरोध बढ़ता जा रहा है। आमजन मालानी के बंद करने को गलत मानते हुए सड़कों पर उतर रहा है।

लोगों का कहना है कि मंडोर एक्सप्रेस का बाड़मेर तक बढ़ाने अच्छा कदम है। लेकिन इसके बदले मालानी को बंद करने का निर्णय सही नहीं हैं। अब इस मुहिम में संगठन और संस्थान जुड़ते जा रहे हैं।

रेलवे की ओर से मालानी एक्सप्रेस के संचालन बंद करने को लेकर जारी मंडोर एक्सप्रेस की समय सारिणी व आदेश के चलते बाड़मेर में आमजन में रोष बढ़ता जा रहा है। आमजन में आक्रोश है।

रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन

युवाओं ने गुरुवार शाम को मालानी के संचालन के दौरान रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि दोनों ट्रेन का संचालन बाड़मेर से होना चाहिए।

एक को बंद कर दूसरी ट्रेन के संचालन करने से लोगों को कोई फायदा नहीं है। वहीं मालानी की समय सारिणी का समय आमजन के लिए अनुकूल है। इसलिए इस ट्रेन का संचालन अनवरत जारी रहना चाहिए।

रेलमंत्री को भेजा पत्र

पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह ने रेल मंत्री को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने मालाणी एक्सप्रेस का संचालन जारी रखने की मांग की है।

ब्राह्मण महासभा ने दी आंदोलन की चेतावनी

राजस्थान ब्राह्मण महासभा जिला शाखा बाड़मेर ने रेलवे की ओर से मालानी एक्सप्रेस को बंद करने के निर्णय का विरोध जताया है।

जिला प्रवक्ता ओम जोशी ने बताया कि महासभा के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्यामदास दुलानी, जिलाध्यक्ष मांगीलाल शर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री दुर्गाशंकर शर्मा, प्रमुख महामंत्री महेश दादाणी, प्रचार मंत्री अंबालाल अलबेला, गोपालसिंह राजपुरोहित सहित पदाधिकारियों ने रेलवे के इस कदम को वापस लेने की मांग की है । उन्होंने बताया कि समय रहते निर्णय को वापस नहीं लिया तो आमजन को आंदोलन करना पड़ेगा।

पूर्व सांसद ने की मालानी यथावत रखने की मांग की

बाड़मेर जैसलमेर पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर मालाणी एक्सप्रेस को यथावत रखने की मांग की।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *