Posted on

जोधपुर।
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस (Police station Chopasni housing board) और जिला विशेष टीम (डीएसटी) (DST) पश्चिम की संयुक्त कार्रवाई में मंगलवार को हरिनगर में मकान पर दबिश देकर हवाला कारोबार (Hawala business) के संदेह में बैग से 45.40 लाख रुपए जब्त (45.40 lakh Rs seized in doubt of Hawala business) कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। यह राशि कुछ हवाला कारोबार के लिए ही युवक को मिले थे।
थानाधिकारी जुल्फिकार अली ने बताया कि हरिनगर निवासी धर्मदास के पास हवाला कारोबार के लिए भारी मात्रा में राशि पहुंचने की सूचना मिली। डीएसटी पश्चिम के प्रभारी एसआइ मनोज कुमार की सूचना पर तस्दीक कराई गई। तत्पश्चात पुलिस लवाजमे ने हरिनगर में मकान पर दबिश दी, जहां मकान में से बैग लेकर एक व्यक्ति बाहर आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोक लिया। उसने अपना परिचय धर्मदास के रूप में दिया। बैग में हवाला कारोबार के लिए रुपए हाेने की जानकारी भी दी। पुलिस ने बैग की तलाशी ली तो 45.40 लाख रुपए मिले। इस संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने पर पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 में रुपए जब्त कर लिए। साथ ही मूलत: भीलवाड़ा में सुहाना थानान्तर्गत राधे नगर हाल हरिनगर निवासी धर्मदास उर्फ राहुल पुत्र नारायणदास जयसवानी को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
पुलिस का कहना है कि मकान के बाहर पकड़े जाने पर बैग में कितनी राशि है, इस संबंध में धर्मदास कोई जवाब नहीं दे पाया था। उसने यह राशि हवाला के लिए मिलने की जानकारी दी थी।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *