Posted on

बाड़मेर नगर परिषद ने मास्टर प्लान के अनुरूप सड़क की चौड़ाई 80 फीट करने के उद्देश्य से शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 68 से हाइवे के नए बायपास को जोड़ने वाली शिवकर रोड पर छह बुलडोजर के जरिए एक साथ 54 कब्जे ध्वस्त किए। इस दौरान जहां पुलिस बल तैनात रहा, वहीं एसडीएम व आयुक्त भी मौजूद रहे। रोड पर बुलडोजर दिन भर अतिक्रमण हटाने में जुटे रहे। कार्रवाई के दौरान मौके पर शांति रही। हालांकि दोपहर बाद हल्का प्रतिरोध हुआ, लेकिन कार्रवाई पर असर नहीं पड़ा। परिषद की ओर से सोमवार को 15 अतिक्रमण हटाए जाएंगे।
करीब 120 पुलिसकर्मी मौके पर तैनात
सुबह छह बजे सदर थानाधिकारी अनिल विश्नोई के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा। पुलिस ने शिवकर रोड पर निरंतर गश्त की। इस दौरान करीब 120 पुलिसकर्मी मौके पर तैनात रहे। सुबह करीब 8 बजे परिषद का अतिक्रमणरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा, जिसमें पांच जमादार, तीन एसआई व करीब दो दर्जन सफाईकर्मी छह बुलडोजर व चार ट्रैक्टर के साथ अतिक्रमण हटाने में जुट गए। कार्रवाई शुरू होने से पहले आयुक्त योगेश आचार्य ने चिन्हित अतिक्रमण का मुआयना किया। मजिस्ट्रेट उपखंड अधिकारी बाड़मेर समंदरसिंह भाटी भी मौके पर रहे। अस्सी फीट सड़क के दायरे में निर्माण करने वाले कुछ लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से एसडीएम व आयुक्त के समक्ष अपनी बात रखी। कुछ लोगों ने न्यायालय के स्थगन आदेश की कॉपियां भी दिखाईं। आयुक्त ने बताया कि न्यायालय में विचाराधीन आठ प्रकरणों में शुक्रवार को कार्रवाई नहीं की गई। जबकि एक विद्यालय की दीवार ध्वस्त की गई। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सन 2010 में शिवनगर टाउनशिप योजना में अतिक्रमण हटाने का बड़ा अभियान चलाया गया था।
डेढ़ किलोमीटर तक टू लेन रोड
नगर परिषद की ओर से हाइवे को नए बायपास को जोडऩे वाली इस सड़क को टू लेन मय डिवाइडर आदर्श सड़क के रूप में विकसित किया जाएगा। पूरी सड़क विद्युतीकृत होगी। इसी रोड पर परिषद की 21 बीघा जमीन पर नई टाउनशिप विकसित की जाएगी।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *