Posted on

जोधपुर।
महामंदिर थाना पुलिस (Police station Mahamandir) ने पावटा ए रोड पर हैण्डीक्राफ्ट निर्यातक (Handicraft exporter) से 16.26 करोड़ रुपए (16.26 Crore Rs fraud with handicraft exporter in Jodhpur) की ठगी के मामले में हरियाणा के हिसार से एक और युवक को गिरफ्तार किया। अब तक व्यवसायी को 2.52 करोड़ रुपए रिफण्ड (2.52 Crore Rs refunded in 16.26 Crore Rs fraud in Jodhpur) करवाए जा चुके हैं।
थानाधिकारी हरीश सोलंकी ने बताया कि हैण्डीक्राफ्ट निर्यातक अरविंद कालानी से 16.26 करोड़ रुपए की ठगी के मामल में बीकानेर जिले के कोटगेट थानान्तर्गत धोबी तलाई गली-9 निवासी करण गवलानी 20 पुत्र तोलाराम सिंधी को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट में पेश करने पर उसे तीन दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए हैं।
आरोपी करण को गत दिनों हरियाणा की हिसार थाना पुलिस ने ऐसे ही एक ठगी के मामले में गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने जोधपुर के हैण्डीक्राफ्ट निर्यातक से ठगी में शामिल होना कबूल किया था। हिसार पुलिस ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया। तब महामंदिर थाना पुलिस ने कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट लेकर हिसार की सेन्ट्रल जेल से करण को गिरफ्तार किया।
इस मामले में अब तक मानव गर्ग, दीपक सोनी, राहुल कांताराम सातव, बीचू मोहम्मद साद्दिक फिरोजुद्दीन, दीपेन्द्रसिंह झाला, क्षत्रिय धन बहादुर, विनोद कुमार शाह, हार्दिक भरत भाई हीरानी, मयूर भाई पटेल, चौहान हष व गौरांग ठाकुर को गिरफ्तार किया जा चुका है।
1.75 करोड़ रुपए के ड्राफ्ट जब्त
पुलिस का कहना है कि इस मामले में 72 लाख रुपए पहले ही व्यवसायी को रिफण्ड करवाए जा चुके हैं। अब 1.75 करोड़ रुपए के ड्राफ्ट और जब्त किए गए हैं। व्यवसायी ने कोर्ट के आदेश पर रिलीज करवा ली है। अब तक कुल 2.52 करोड़ रुपए रिफण्ड कराए गए हैं।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *