Posted on

बाड़मेर. शिव क्षेत्र के रामदेवनगर ( मौखाब) सरहद एक खेत में खेजड़ी के पेड़ पर कथित प्रेमी युगल का शव देख कर क्षेत्र में सनसनी मच गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस ने प्रेमी युगल के शव परिजनों की मौजूदगी में नीचे उतारकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भियाड़ की मोर्चरी में रखवाए हैं, जहां पुलिस ने दोनों शवों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों के सुपुर्द किया। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है।

थानाधिकारी रामप्रतापसिंह ने बताया कि रामदेवनगर निवासी तेजाराम से सूचना मिली कि उसके खेत में खेजड़ी के पेड़ पर दो शव लटक रहे हैं। सूचना पर पुलिस जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंची । थानाधिकारी ने घटना के बारे में उच्चाधिकारियों को सूचना दी, जिस पर एफएसएल टीम भी घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने रामदेवनगर निवासी राणाराम पुत्र प्रहलादराम व एक थानाक्षेत्र निवासी नाबालिग लड़की के परिजनों की मौजूदगी में शव नीचे उतार कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भियाड की मोर्चरी में रखवाए, जहां मेडिकल बोर्ड की टीम से पोस्टमार्टम करवा अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द किए गए।
मामला मंगलवार को दर्ज करवाया था

पुलिस ने बताया कि थानाक्षेत्र निवासी एक महिला ने उसकी नाबालिग पुत्री को शादी का झांसा देकर बहला-फुसला कर भगा ले जाने का मामला रामदेवनगर निवासी राणाराम के खिलाफ दर्ज करवाया था। पुलिस नाबालिग की आस-पास के गांवों व रिश्तेदारों के वहां तलाश व पड़ताल कर रही थी।
मृतक की पत्नी की टांके में गिरने से मृत्यु
जानकारी के अनुसार मृतक राणाराम की शादी दो वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही मृतक की पत्नी की पानी के टांके में गिरने से मौत हो गई थी।
मामला दर्ज है
इस घटना को लेकर नाबालिग लड़की के परिजनों की ओर से पुत्री को बहला फुसला कर भगा ले जाने का मामला दर्ज है। मामले का अनुसंधान करते हुए नाबालिग को भगाने में सहयोग करने वालों की जांच पड़ताल करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

-रामप्रतापसिंह, थानाधिकारी शिव

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *