Posted on

जोधपुर। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय जोधपुर को छूकर निकल गया। करीब दो दिन से ज्यादा समय तक इसका असर रहा। गनीमत रही कि तूफान के लगातार कमजोर हो जाने से बाड़मेर, जालोर पाली जैसे हालात नहीं हुए, लेकिन जोधपुर में बादल जमकर बरसे। शनिवार 17 जून से रविवार सुबह साढे आठ बजे तक 24 घंटे में जोधपुर में 91.3 मिमी पानी बरसा। यह बीते सौ साल में सर्वाधिक है।

यह भी पढ़ें- Weather Alert: अभी गया नहीं है बिपरजॉय तूफान, सोमवार को भी यहां होगी भारी बारिश, 3 बांध हुए लबालब

जोधपुर में इससे पहले 17 जून 1917 में मौसम विभाग ने 152.9 मिमी बारिश दर्ज की थी। इसके बाद 2016 में 28 जून को 73.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। जोधपुर में शनिवार शाम के बाद बिपरजॉय का असर तेजी से नजर आया। पूरी रात कभी तेज कभी धीमी हवा के साथ बारिश का दौर चलता रहा। रविवार को सुबह बारिश का दौर धीमा पड़ा। मौसम विभाग ने रविवार शाम तक 7.5 मिमी बारिश दर्ज की है। शाम होते-होते हल्की फुहारों ने मौसम सुहाना कर दिया।

यह भी पढ़ें- Weather Alert: बिपरजॉय की तूफानी बारिश ने बदल दी रेगिस्तान की किस्मत, हुआ ऐसा चमत्कार

इधर शहर से ज्यादा रविवार को बिपरजॉय का असर जिले के बिलाडा व पीपाड़सिटी क्षेत्र में ज्यादा नजर आया। बिलाड़ा में सुबह से शाम तक 70 मिमी व पीपाड़सिटी में 47 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को जोधपुर शहर में बादल छाए रह सकते हैं। किसी तरह की कोई गंभीर चेतावनी जारी नहीं की गई है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *