Posted on

बाड़मेर शहर में स्टेशन रोड बाजार सहित अन्य स्थानों से अतिक्रमण हटाए जाएंगे। जिला कलक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने आदेश जारी कर तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन दिन में नगर परिषद आयुक्त से रिपोर्ट मांगी है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका के 28 जुलाई के अंक में ‘मनमर्जी की पार्किंग से खत्म हो गए फुटपाथ, आमजन चल रहा बीच सडक़’ तथा सीधा सवाल, क्या हुआ ? रुक क्यों गए ? प्रकाशित समाचारों को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए है।
बाड़मेर के बाजारों में मनमर्जी की पार्किंग और अतिक्रमण के चलते शहर में खत्म होते फुटपाथ और राहगीरों के चलने के लिए जगह नहीं बचने की समस्या को उजागर करते हुए समाचार प्रकाशित किया गया। जिसमें बताया कि शहर में सडक़ों पर ठेले, दुकानों के आगे व्यापारियों की ओर से अतिक्रमण, बरामदों में कब्जा व वाहनों की चाहे जहां पर पार्किंग के कारण राहगीर को कहीं पैदल चलने की जगह नहीं बची है। इसके कारण बीच सडक़ पैदल चलना पड़ रहा है। जिससे हमेशा हादसे की आशंका रहती है।
एसपी और यातायात प्रभारी को निर्देश
आदेश में नगर परिषद की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान बाड़मेर एसपी को कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध करवाने का कहा है। इसी तरह यातायात प्रभारी को शहर में ट्रॉफिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
कलक्टर ने कहा- कार्रवाई जारी रखें
पत्रिका ने सीधा सवाल, क्या हुआ ? रुक क्यों गए ? फोटो स्टोरी के माध्यम से सिणधरी सर्किल पर नाले के ऊपर से अतिक्रमण हटाने की एक दिन चली जोर शोर की कार्रवाई के बाद तीन दिनों तक कुछ भी नहीं करने पर सवाल उठाया था। इस पर भी कलक्टर ने कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए।
निरंतर चले कार्रवाई, टीम बनाएं
कलक्टर ने नगर परिषद को अतिक्रमण हटाने के लिए निरंतर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए है। साथ ही इसके लिए एक टीम बनाने को भी कहा है, जो अतिक्रमण होने पर कार्रवाई करे।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *