Posted on

जोधपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को जोधपुर में कई सौगात देंगे। प्रधानमंत्री मोदी प्रमुख रूप से जोधपुर एयरपोर्ट विस्तार कार्य, जोधपुर एम्स में करीब 500 करोड़ की लागत से बनने वाले अत्याधुनिक ट्रोमा सेंटर की आधारशिला रखेंगे। साथ ही आइआइटी जोधपुर में करीब 1100 करोड़ से अधिक लागत से शैक्षणिक कार्यों का लोकार्पण करेंगे। वे रेलवे विकास के कई कार्यों का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री रावण का चबूतरा मैदान में भाजपा की जनसभा को संबोधित करेंगे।

रावण का चबूतरा मैदान में जनसभा को करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री मोदी 5 अक्टूबर को जोधपुर के रावण का चबूतरा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा में राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी राष्ट्रीय सचिव विजया रहाटकर, केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनिया, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी. जोशी सहित वर्तमान व पूर्व सांसद, जनप्रतिनिधि भाजपा के प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी, भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे। सालेचा ने बताया कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां आरंभ कर दी है।
यह भी पढ़ें : CM Gehlot Gift: GST बिल अपलोड करने पर सरकार देगी 1 करोड़ का इनाम, यहां देखें पूरा प्रोसेस

जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक
प्रधानमन्त्री के जोधपुर दौरे की तैयारियों को लेकर केंद्रीय मंत्री शेखावत शुक्रवार सुबह जोधपुर पहुंचे। यहां पहुंचने पर स्थानीय निवास पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की तैयारी को लेकर चर्चा की। बाद में स्थानीय सर्किट हाउस में जिला प्रशासन अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के प्रस्ताव दौरे को लेकर दिशा निर्देश दिए। सर्किट हाउस में इस दौरान जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, पुलिस के अधिकारी सहित कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें : Rajasthan Election: इस जिले की 11 विधानसभा सीटों से 33 प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा, जानिए कब आएगी सूची

मोदी करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास
– अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जोधपुर में ट्रोमा सेंटर का शिलान्यास। एम्स में अत्याधुनिक ट्रोमा सेंटर के निर्माण के लिए अलग से 500 करोड़ स्वीकृत। यह सेंटर पचास बेड का होगा, जहां पर अत्याधुनिक चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध होगी।
– एयरपोर्ट विस्तार कार्य का शिलान्यास। करीब 307 करोड़ रुपए लागत से एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग और विस्तार कार्य। जोधपुर एयरपोर्ट पर 49 एकड़ में विस्तार कार्य प्रस्तावित है। प्लेन की पार्किंग के लिए एप्रिन एरिया बनने के बाद 13 वे बनेंगे, जिन पर 13 फ्लाइट एक साथ खड़ी हो सकेंगी।
– अखिल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) जोधपुर में विकास कार्यों का लोकार्पण। आइआइटी में 1155.88 करोड़ रुपए के कार्य करवाए गए हैं।
– जैसलमेर से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।
– मारवाड़ जंक्शन से कामली घाट के लिए हैरिटेज ट्रेन की सौगात।
– दो डबलिंग प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे, जिसमें कुचामन से राइकाबाग और कुचामन से डेगाना स्टेशन तक ट्रैक का दोहरीकरण होगा।
– जैसलमेर से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन दिल्ली मेल (जिसका रुणेचा एक्सप्रेस नाम हो गया था) वापस शुरू होगी।
– ट्रैक के इलेक्ट्रिफिकेशन को डेडिकेट करेंगे।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *