Posted on

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट के दावदारों के इंतजार की घडिय़ां खत्म नहीं हो रही है। दोनों प्रमुख दलों की ओर से सूची जारी नहीं करने से रविवार का दिन भी खाली चला गया। पूरे दिन का इंतजार शाम होते-होते बढ़ गया, लेकिन सूची नहीं आई। अब बेसब्री बढ़ गई है। इस बीच जिनको टिकट मिल चुकी है, ऐेसे प्रत्याशियों ने नामांकन की तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान चुनाव: बसपा विधायकों का कांग्रेस में विलय, विधानसभा की वेबसाइट दिखा रही 6 विधायक

बाड़मेर जिले में अभी तक दोनों दलों की ओर से 3-3 प्रत्याशियों की टिकट फाइनल कर दी गई है। बायतु में भाजपा और कांग्रेस दोनों के प्रत्याशियों को टिकट मिल चुके है। इसके अलावा सिवाना और चौहटन में भाजपा, बाड़मेर और पचपदरा में कांग्रेस का टिकट फाइनल हो गया। शिव और गुड़ामालानी में दोनों दलों से किसी को भी टिकट नहीं मिली है। टिकट के दावेदारों के यहां समर्थकों का जमावड़ा लगा रहता है। सभी की नजर टिकट फाइनल पर लगी है।

इधर, नामांकन की तैयारी शुरू: बाड़मेर जिले में जिनकों टिकट मिल चुकी है, उन्होंने नामांकन को लेकर तैयारी शुरू दी है। ज्योतिषियों की सलाह पर शुभ मुहूर्त में नामांकन की तिथि और समय तय कर लिया है। वहीं आमजन से मिलना भी शुरू कर दिया है। दूसरी तरफ जहां टिकट नहीं मिले है, वहां अभी क्षेत्र के लोगों के साथ दावेदार भी सूची के इंतजार में है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान विधानसभा का चुनावी किस्सा: दशकों से चुनावी सभाओं का केंद्र रहा माधोगंज मंडी गेट

चिंता यह भी सता रही: देरी से सूची जारी होने पर दावेदार इस चिंता में है कि मतदाताओं तक कैसे पहुंचेेंगे। समय काफी कम बचा है और प्रत्येक मतदाता तक पहुंचना जरूरी भी है। अब तो एक महीने के भीतर चुनाव की तिथि आ गई है। ऐसे में एक-दो दिन में लिस्ट आ जाने पर कुछ प्रयास कर प्रत्याशी लोगों तक पहुंच पाएंगे। जितनी देरी होगी, मतदाताओं से मिलने का समय और कम होता जाएगा।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *