Posted on

जोधपुर।
राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने अश्लील वीडियो बनाने और ब्लैकमेलिंग करने से आहत होकर एक व्यापारी के ट्रेन से कटकर जान देने के मामले में एक साल से फरार आरोपी को गिरफ्तार किया। तीन आरोपी पहले गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
जीआरपी थानाधिकारी महेश श्रीमाली ने बताया कि मूलत: नागौर में आंतरोली हाल जयपुर के गोपालबाड़ी निवासी ऑटो पार्ट्स दुकानदार ने गत वर्ष 25 अगस्त को जालसू रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर जान दी थी। सुसाइड नोट के आधार पर आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज करया गया था।
अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर व्यापारी से लाखों रुपए ऐंठ लिए गए थे। उसे और ब्लैकमेल किया जा रहा था। सुसाइड नोट और कुछ मोबाइल नम्बर के आधार पर जीआरपी ने जांच शुरू की थी। शातिर गिरोह के तीन युवकों को जीआरपी ने गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था। जबकि डीग जिले का जाहूल फरार हो गया था।
उसे पकड़ने के लिए जीआरपी की एक टीम डीग भेजी गई, जहां तकनीकी पहलू से तलाश के बाद डीग जिले में कामां थानान्तर्गत नन्देरा निवासी जाहूल उर्फ सन्ना (30) पुत्र सरूपा खान को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ की जा रही है।
चैट से फंसाया, अश्लील वीडियो कॉल रिकॉर्ड किया
जीआरपी का कहना है कि आरोपी लड़कियों के नाम से लोगों से सम्पर्क करते थे। फिर चिकनी-चुपड़ी बातों से चैट करते थे। मृतक दुकानदार भी ऐसे ही जाल में फंस गया था। आरोपियों ने दुकानदार को व्हॉट्सऐप पर वीडियो कॉल किया था। जिसमें नग्न वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था और उसी से सीबीआइ अधिकारी बन ब्लैकमेल करने लग गए थे। आरोपियों ने ऑनलाइन लाखों रुपए वसूले थे।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *