Posted on

लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी निभाने के लिए यूथ से लेकर बुजुर्ग मतदाताओं में अपार उत्साह है। विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए राजस्थान पत्रिका और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को वॉकथॉन का आयोजन किया गया। इसमें हजारों युवाओं के साथ ही शतायु वोटर्स भी शामिल हुए।

वॉकथॉन शहर के प्राचीन घंटाघर से सुबह 9.30 बजे रवाना हुई। रैली को जिला स्वीप नोडल अधिकारी अभिषेक सुरणा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। वॉकथॉन घंटाघर से शुरू होकर नई सड़क, मोहनपुरा पुलिया, खास बाग सर्किल से पुलिस लाइन होते हुए केएन हॉल से न्यू बस स्टैंड पहुंची। यहां सभी उपिस्थत मतदाताओं को मतदान जागरुकता की शपथ दिलाई गई।

यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले बड़ा झटका, 7 गारंटियों को लेकर गहलोत के ऑडियो संदेश पर रोक, कांग्रेस से मांगा स्पष्टीकरण

वॉकथॉन में विभिन्न सरकारी विभागों की भागीदारी रही। अधिकारी व कर्मचारियों ने वॉकथॉन में शामिल होकर मतदान के प्रति आम नागरिक को जागरूक किया। कार्मिकों में महिलाओं की भी खास भागीदारी रही। आयोजन में जीत कॉलेज, सोमानी कॉलेज, महेश स्कूल, एश्वर्या कॉलेज, महालक्ष्मी स्कूल, मौलाना अबुल कलाम आजाद मुस्लिम सीसै स्कूल, फिरोज खान मेमोरियल गर्ल्स सीसै स्कूल, मदरसा क्रिसेन्ट पब्लिक सीसै स्कूल और मौलाना आजाद विश्वविद्यालय के स्काउट, गाइड, एनसीसी, आर्मी व एयरविंग के छात्र-छात्राओं ने शिरकत की। इसके अलावा कई सरकारी स्कूल्स और संस्थाओं की भी भागीदारी रही।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: आज राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ, खड़गे और सीएम गहलोत उदयपुर जिले में करेंगे सभाएं

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *