Posted on

जोधपुर ग्रामीण जिले के पीपाड़ शहर में पीपली का बास में गैस गीजर की वजह से एक सुनार की मौत हो गई। सुनार नहाने के लिए बाथरूम में गए थे, जहां गैस लीकेज होने व दम घुटने से उनकी मौत हो गई। थानाधिकारी नरेन्द्र पंवार ने बताया कि पीपली का बास निवासी लालचंद (44) पुत्र ईश्वरचंद सोनी सोने-चांदी के आभूषण बनाने का कार्य करता था। वो सुबह 9.30 बजे नहाने के लिए अपने मकान के बाथरूम में गए। बाथरूम में गैस गीजर लगा हुआ है।

काफी देर तक लालचंद बाथरूम से बाहर नहीं आए। न ही वहां कोई हलचल की आवाज आ रही थी। परिजन ने उसे आवाज लगाई। बाथरूम का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। तब परिजन को संदेह हो गया। हो-हल्ला होने लगा तो पड़ोसी भी वहां आ गए। काफी मशक्कत के बाद बाथरूम का दरवाजा खोला गया, जहां लालचंद फर्श पर गिरे मिले। उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस भी मौके पर और अस्पताल पहुंची। मर्ग दर्ज करने के बाद कार्रवाई कर शव परिजन को सौंपा गया।

यह भी पढ़ें- मुम्बई पुलिस ने हार्ट पेशेंट को थाने में धमकाया तो चिल्लाया, पुलिस के पसीने छूटे

गैस लीक, वेंटीलेशन न होने से दम घुटा
पुलिस का कहना है कि बाथरूम में गैस गीजर लगा हुआ है। पानी गर्म करने के लिए लालचंद ने गीजर ऑन किया होगा। इस दौरान गैस लीक हो गई। खिड़की या अन्य वेंटीलेशन न मिलने से गैस बाथरूम में ही जमा हो गई। इससे दम घुटने से सुनार की मौत हो गई। पोस्टमार्टम करवाने को लेकर मोर्चरी के बाहर पुलिस व परिजन में तकरार हो गई। परिजन ने अस्पताल अधीक्षक को प्रार्थना पत्र सौंप बगैर पोस्टमार्टम शव देने का आग्रह किया। पुलिस ने परिजन से कहा कि चिकित्सक यदि मौत का कारण लिखित में देते हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इसको लेकर दोनों पक्ष अड़ गए। काफी भीड़ एकत्रित हो गई। करीब एक घंटे की समझाइश के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हो पाई।

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन पेमेंट मिलने पर नाबालिगों को की थी ड्रग्स की सप्लाई

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *