Posted on

Rajasthan News : कोई भी काम कठिन नहीं होता, बस जरूरत है मजबूत इरादे की। यदि लक्ष्य को पूरा करने की कोशिश की जाए तो सफलता मिलती हैं। ऐसा ही कुछ अनूठा उदाहरण फलोदी के पल्ली प्रथम गांव के युवाओं ने प्रस्तुत किया है।दरअसल गांव में दशकों से प्राचीन महादेव मंदिर व भोमियाजी का थान तक आने-जाने के लिए कच्चे रास्ते पर गढ्डों से श्रद्धालुओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसको देखते हुए युवाओं ने ग्रामीणों से जनसहयोग से उबड़ खाबड़ रास्ते को सही करने की ठान ली।

ग्रेवल सड़क का किया निर्माण

देखते ही देखते ग्रेवल मुरड़ बिछाकर आवागमन दुरस्त करना शुरू कर दिया। इसके लिए आर्थिक सहयोग की आवश्यकता महसूस होने पर युवाओं ने बुजुर्गों एवं क्षेत्र के प्रमुख लोगों से राय के साथ साथ सोशल मीडिया ग्रुप का भी सहयोग लिया। मात्र दो दिन में युवाओं ने मिलकर जनसहयोग से जोधपुर फलोदी स्टेट हाईवे 61 से श्मशान भूमि, बम महादेव धूणा तथा भोमियाजी के थान तक लगभग एक किलोमीटर ग्रेवल सड़क का निर्माण कर एक मिसाल पेश की। आस-पास के गांवों के लोगों ने भी युवाओं के इस कार्य की सहराना की।
यह भी पढ़ें- Rajasthan Murder : पत्नी के इंस्टाग्राम पर थे एक लाख फॉलोअर, 12 सेकेंड में गोलियां मारकर भागा पति

सेना भर्ती तैयारी के लिए तैयार किया खेल मैदान
इस दौरान गांवों में खेल प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने के लिए गांव में कोई ढंग का खेल मैदान नहीं होने से युवाओं ने इसके लिए खेलकूद के लिए एक खेल मैदान भी बनाकर तैयार किया, जिससे आसपास के क्षेत्रों से सेना की तैयारी करने वाले युवाओं,खेलकूद मे रुचि रखने वाले युवाओं के लिए उपयोगी साबित होगा।

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव को लेकर राजेंद्र राठौड़ ने किया बड़ा खुलासा, इस हॉट सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *