Posted on

Lok Sabha Election 2024 : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जोधपुर के पोलो मैदान में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि घमंडिया गठबंधन, जिसे परिवार के अलावा किसी की भी चिंता नहीं है, वे मोदी को चुनौती दे रहे हैं। लोकतंत्र के खतरे में होने की दुहाई दे रहे हैं। भले ही कितने ही दल एकत्रित हो जाएं, आएगा तो मोदी ही। उन्होंने कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाने का संकल्प दिलाया। साथ ही कहा कि इस बार एनडीए गठबंधन 400 पर होगा और भाजपा अपने दम पर 370 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

शाह ने कठिन लक्ष्य दिया
इससे पहले गृहमंत्री शाह और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक निजी होटल में चार लोकसभा क्षेत्र की कोर कमेटी की बैठक ली। यहां कार्यकर्ताओं को टारगेट दिए। खुद शाह ने कहा कि इस बार की रणनीति थोड़ी कठिन है, लेकिन भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए कोई भी लक्ष्य कठिन नहीं। शाह ने कहा कि चुनाव नेताओं के दम नहीं जीते जाते, बूथ के कार्यकर्ताओं के दम पर जीते जाते हैं। अमित शाह ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर आप अपने बेटे को जीताने से फ्री हो जाएं तो मेरी बात का जवाब देना, मैंने तो आज सार्वजनिक रूप से हिसाब दे दिया है। आप दिन तय लेना, हमारे युवा मोर्चा के अध्यक्ष को खुली चर्चा के लिए भेज दूंगा। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए की सरकार ने देश के भविष्य को अंधकार में डाल दिया था। 10 साल मनमोहन सिंह की सरकार थी। देश में आए दिन बम धमाके होते थे, लेकिन नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद आतंकवादियों ने उरी और पुलवामा में धमाके कर बड़ी गलती कर दी। हमने 10 दिन के अंदर ही सर्जिकल और एयरस्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करने का काम किया। पीएम ने देश को सुरक्षित और समृद्ध करने का काम किया है।

अमित शाह ने दी गारंटी
उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह ने देश की अर्थव्यवस्था को 11वें नंबर पर ला दिया था। मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की अर्थव्यवस्था को 5वें नंबर पर ला दिया है। आज मैं मोदी की गारंटी बताने आया हूं तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, भारत की अर्थव्यवस्था तीसरे नंबर पर आ जाएगी। शाह ने कहा कि एक वक्त था जब लोग कहते थे कश्मीर से धारा 370 हट नहीं सकती, लेकिन पीएम मोदी ने इसे समाप्त कर कश्मीर में तिरंगा लहराने का काम किया है। राम मंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण की राजनीति के कारण इसे कभी बनने नहीं देती, लेकिन आज हमने भव्य मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा होते हुए देखी है।

विपक्षी गठबंधन पर भड़के
इस दौरान अमित शाह विपक्षी गठबंधन पर भी जमकर भड़के। उन्होंने कहा कि इस घमंडिया गठबंधन को अपने परिवार के अलावा किसी की भी चिंता नहीं है। अशोक गहलोत, लालू यादव, उद्धव ठाकरे और स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। ममता बनर्जी भी अपने भतीजे को सीएम बनाने का सपना देख रहीं हैं। सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं, लेकिन किसी को भी जनता की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि जो भी भ्रष्टाचार करेगा, उसे जेल में डाल दिया जाएगा। राजस्थान में भी भजनलाल सरकार ने पेपरलीक के भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा है।

भजनलाल शर्मा के निशाने पर गहलोत
सभा को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी संबोधित किया। उन्होंने पूर्व सीएम अशोक गहलोत से पूछा कि आपने घोषणा पत्र के कितने वादे पूरे किए और हमने कितने। मैं जोधपुर का भी पूरा चिट्ठा लेकर आया हूं। उन्होंने जोधपुर में घोषणाओं का 30 प्रतिशत भी काम नहीं किया। आप यहां के रहने वाले हैं और ये आपकी जन्मभूमि है। उन्होंने जन्मभूमि को भी नहीं छोड़ा। जोधपुर के साथ कुठाराघात किया। आपको बता दें कि इस दौरान जोधपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत, बाड़मेर से प्रत्याशी कैलाश चौधरी, पाली से प्रत्याशी पीपी चौधरी, जालोर-सिरोही से प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी और राज्यसभा सदस्य राजेंद्र गहलोत सहित भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में सबसे बड़ी जीत के बावजूद क्यों कटा सुभाष बहेड़िया का टिकट? पढ़ें इनसाइड स्टोरी

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *