Posted on

जोधपुर.
पुलिस उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2021 के लीक प्रश्न पत्र से पुत्री का चयन कराने के मामले में एसओजी की रिमाण्ड पर चल रहे जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के हिस्ट्रीशीटर श्रवणराम बाबल (Shrawan Babal) से पूछताछ में कई और खुलासे हुए हैं। पेपर लीक सरगना जगदीश बिश्नोई से एसआइ परीक्षा का प्रश्न पत्र हासिल करने के बाद उसने न सिर्फ अपनी पुत्री चंचल बिश्नोई बल्कि कई और अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र पढ़वाया था, जो अब एसओजी की रडार पर है।
सूत्रों के अनुसार फिटकासनी निवासी श्रवणराम बाबल को एसओजी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। जो दस दिन एसओजी की रिमाण्ड पर है। उसने पेपर लीक सरगना जगदीश बिश्नोई से एसआइ भर्ती परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र हासिल करने की जानकारी दी है। पूर्व में उसने सिर्फ अपनी पुत्री चंचल बिश्नोई को ही प्रश्न पत्र पढ़वाना कबूल किया था, लेकिन कड़ाई से पूछताछ में उसने कई और युवक-युवतियों को लीक प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाना स्वीकारा है। इस आधार पर कई और संदिग्ध एसओजी की रडार पर आ गए हैं। इनमें से कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इनमें से एक महिला बताई जाती है। हालांकि एसओजी ने अभी तक कोई पुष्टि नहीं की है।
कुछ और परीक्षाओं के प्रश्न पत्र भी लीक
हिस्ट्रीशीटर श्रवणराम बाबल को श्यामलाल जुड की हत्या में आजीवन कारावास की सजा से दण्डित किया जा चुका है। वह दिनेश मांजू हत्याकाण्ड में भी आरोपी है। उसके कुछ और प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक करने में शामिल होने का भी अंदेशा है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *