Posted on

बाड़मेर. शहर की कई कॉलोनियों में सर्दी के मौसम में भी लोगों को पेयजल के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा पंचायतीराज चुनाव से पहले शहर से सटी कॉलोनियों में वोटों के जुगाड़ के लिए लाइन तो बिछा दी लेकिन उन्हें जोड़ा ही नहीं गया।

ऐसे में लोगों को महंगे दामों में पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। पत्रिका टीम ने गुरुवार को शहर व आसपास की कॉलोनियों का जायजा लिया तो लोगों ने अपनी पीड़ा बयां की।

ब्राह्मणों का वास

इंद्रानगरजलदाय विभाग कार्यालय से महज डेढ़ किमी दूर बसी कॉलोनी के लोगों ने बताया कि विभाग की ओर से जलापूर्ति तो की जाती है लेकिन कभी पानी सप्ताह भर में आता है तो कभी इससे ज्यादा दिन हो जाते हैं।

विभाग को शिकायत करने पर एक से दो सप्लाई तो समय पर कर देते हैं लेकिन बाद में हालत जस के तस हो जाते हैं। ऐसे में सर्दी के मौसम में भी महंगे दामों में पानी के टैंकर मंगवाने पड़ते हैं। एक टैंकर के 300 से 400 रूपए देने पड़ते हैं।

नागाणाराय नगर

शहर के लंगेरा रोड स्थित नागाणाराय नगर में लगभग 100 से अधिक परिवार बसे हैं। पंचायतराज चुनाव से पहले कॉलोनी में पानी की लाइनें बिछाई गई। जिससे लोगों को पानी की आस जगी।

लेकिन जिम्मेदारों की ओर से लाइन बिछाने के बाद उनके कनेक्शन मुख्य लाइन से नहीं जोड़ा गया। ऐसे में लोगों को टैंकर मंगवा कर काम चलाना पड़ रहा है। मोहल्ले वासियों ने बताया कि ऐसे में लाइनें बिछाने के बाद कॉलोनीवासी अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

जिम्मेदारों की अनदेखी पड़ रही भारी

ब्राह्मणों के वास में अनियमित जलापूर्ति के बाद भी विभाग की ओर से सुध नहीं ली जा रही तो दूसरी और कॉलोनी में लाइनें बिछाने के बाद उनको जोड़ा नहीं जा रहा।

ऐसे में लोगों के सामने गंभीर पेयजल संकट है। इधर जिम्मेदार आंखें मूंदकर बैठे हैं। जिम्मेदारों की अनदेखी आमजन पर भारी पड़ रही है।

गंभीर समस्या

कॉलोनी में अनियमित जलापूर्ति होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। नियमित जलापूर्ति होनी चाहिए। जुगल

किशोर दवे

मंगवाते हैं टैंकर

जलदाय विभाग की ओर से समय पर सप्लाई नहीं करने के कारण महंगे दामों में पानी के टैंकर मंगवाने पड़ते हैं। देवेन्द्र

कनेक्शन नहीं जोड़ा

लगभग 4 माह पहले कॉलोनी में पानी की लाइनें बिछा दी लेकिन कनेक्शन नहीं जोड़ा गया। गंभीर समस्या है। मदनसिंह

कई बार अवगत करवाया

कॉलोनी में लाइन का कनेक्शन जोडऩे के लिए विभाग को कई बार अवगत करवाया पर सुनवाई नहीं हुई। कॉलोनी वासी जिला कलक्टर से मिलेंगे।

– सबलसिंह

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *