Posted on

बाड़मेर. निकटवर्ती आटी ग्राम पंचायत के सांगनसेरी निवासी शांति के परिवार की स्थिति को लेकर राजस्थान पत्रिका के 27 फरवरी के अंक में सुख चल बसा, शांति पर संतान की जिम्मेदारी समाचार प्रशासन के बाद गुरुवार को प्रशासन उसके द्वार पहुंचा।

उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने बताया कि शांति के परिवार की स्थिति को देखते हुए उपस्थित कार्मिकों ने मिलकर 8700 रुपए की नकद सहायता दी।

उसकी बेटियों को पालनहार योजना, विधवा पेंशन, श्रमिक कार्ड सहित अन्य योजनाओं से जोड़ा जाएगा। साथ ही प्रशासन की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया गया। इस मौके तहसीलदार, ग्राम सेवक, पटवारी, शिक्षक सहित कई विभागों के कार्मिक मौजूद रहे।

ये भी पढ़े…

ई-मित्र कियोस्कों को कम्प्यूटरीक ृत रसीद देने के निर्देश

बाड़मेर. ई-मित्र कियोस्क धारकों को किसी भी प्रकार के आवेदन की ऑनलाइन एन्ट्री करते समय एवं बिजली- पानी आदि बिलों के भुगतान करने पर उसमें उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर आवश्यक रूप से इन्द्राज करने तथा बिजली-पानी बिलों के भुगतान पर कम्प्यूटर जनरेट प्रिन्टेड रसीद देने के निर्देश दिए गए है।

जिला ई मित्र सोसायटी उप निदेशक एवं सचिव मोहनकुमार सिंह चौधरी ने बताया कि विभाग के ध्यान में लाया गया है कि कुछ कियोस्कधारकों की ओर से ई मित्र सेवा के लिए प्राप्त आवेदनों की ऑनलाइन एन्ट्री करते समय एवं बिजली-पानी इत्यादि बिलों के भुगतान पर उसमें उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर का इन्द्राज नहीं किया जा रहा है।

इससे उपभोक्ताओं के मोबाइल पर आवेदन प्राप्ति एवं बिल भुगतान राशि का सन्देश नहीं पहुंचता है। साथ ही बिजली पानी इत्यादि बिलों के भुगतान के पश्चात् कम्प्यूटराइज्ड प्रिन्टेड रसीद न देकर बिलों पर रबड़ स्टाम्प सील लगाकर दिए जा रहे हैं।

उन्होंने समस्त कियोस्क धारकों को निर्देशित किया है कि किसी भी प्रकार के आवेदन की ऑनलाइन एन्ट्री करने एवं बिजली पानी इत्यादि बिलों के भुगतान पर उसमें उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर आवश्यक रूप से इन्द्राज किया जाए।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *