Posted on

अभिषेक बिस्सा/जोधपुर. जोधपुर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पौने चार सौ पहुंच गया है। कई गली-मोहल्लों व स्वास्थ्य केन्द्रों पर लिए जाने वाले टारगेटेड सैंपल व आईएलआई सैंपल की रिपोर्ट पांच-छह दिन बाद आ रही है। इसका कारण जोधपुर में सैंपल भार भी बताया जा रहा है। जबकि जोधपुर में अब तक 15 हजार से अधिक सैंपल लग चुके हैं। वहीं जोधपुर में तीन जगह पर सैंपल जांच हो रही है। इसमें डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज, एम्स व डीएमआरसी सम्मिलित हैं। प्रशासन ने 15 सौ सैंपल दिल्ली एनसीडीसी को भी जांच के लिए भेजे हैं, जिनकी रिपोर्ट आना शेष है।

18 को कराई जांच, 6 दिन बाद पता लगा पॉजिटिव
परकोटे क्षेत्र के जोशियों का कटखल क्षेत्र में गत 18 अप्रेल को स्वास्थ्य दलों ने सैंपलिंग कराई थी। इस दल के सैंपल लेने के 6 दिन बाद 24 अप्रेल को यहां दो संक्रमित मरीज सामने आए। जबकि इन संक्रमित मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। कुछ दिन पहले एक रोगी को सामान्य बुखार आया था। इसी तरह उम्मेद चौक में 23 अप्रेल को सैंपल लिए गए, वहां की रिपोर्ट अभी तक अवेटेड चल रही है।

रिपोर्ट को लेकर सुबह हुई भूख हड़ताल
आंगनवा क्वॉरेंटाइन सेंटर में एलआईजी 1 से 8 तक की बिल्डिंग वालों ने सुबह भूख हड़ताल कर दी। कइयों ने आरोप लगाया कि उन्हें क्वॉरेंटाइन हुए कई दिन हो गए, लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं आई। ऐसे में वहां कार्यरत अधिकारियों-कर्मचारियों ने समझाइश कर मामला शांत कराया। जानकारी अनुसार यहां 21 अप्रैल को लोगों के सैंपल लिए गए, जिनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई।

15 सौ में से 157 की रिपोर्ट नेगेटिव
जोधपुर से दिल्ली के एनसीडीसी में भेजे गए 15 सौ सैंपल में से 157 की रिपोर्ट सोमवार को नेगेटिव आई है। शेष की रिपोर्ट आना बाकी है। इन रिपोर्ट को आता देख स्वास्थ्य विभाग ने रात को ही कई एंबुलेंस बाहर खड़ी की। हालांकि रात को कोई रिपोर्ट नई नहीं आई।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *