Posted on

जोधपुर. कोरोना का प्रकोप सूर्यनगरी में बढऩे लगा है। जहां मंगलवार रात तक पॉजीटिव मरीजों का आंकड़ा 400 छू गया। वहीं बुधवार सुबह 2 नए मरीज आने के साथ ही लगातार बढ़ रहे आंकड़े भय उत्पन्न करने लगे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच क्रॉनिक डिजीज वाले मरीजों की मौतें भी होने लग गई है। शहर में मंगलवार को बम्बा मोहल्ला निवासी कोरोना संक्रमित अब्दुल गनी (70) की मौत हो गई। मरीज की मौत दोपहर सवा एक बजे हुई।

जानकारी अनुसार मरीज लंबे समय से गुर्दा तंत्र में गंभीर रोग से ग्रसित था। वहीं गत चार दिनों में जोधपुर में पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मौतें हो चुकी है। अब तक सात मौतें हो चुकी है। जोधपुर में मंगलवार को 14 नए मरीज सामने आए थे और 11 को डिस्चार्ज किया गया था। एम्स में एक भी रोगी पॉजिटिव नहीं आया। वहीं रात को दिल्ली से आए 238 सैंपल की रिपोर्ट आई। उसमें पांच और पॉजिटिव निकले। इस प्रकार अब तक 15 सौ में से 395 सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है। बीते दिन सोमवार को सभी 157 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। वहीं अब दिल्ली एनसीडीसी से 11 सौ 5 संदिग्धों की रिपोर्ट आना बाकी है।

डॉ. मोहित का मोहल्ले में स्वागत, 11 डिस्चार्ज
एमडीएम अस्पताल और संक्रामक रोग संस्थान से मंगलवार को 11 मरीज डिस्चार्ज हुए। एमडीएम अस्पताल कार्यरत जालोरी गेट निवासी डॉ. मोहित भी डिस्चार्ज हुए। उनके मोहल्ले में क्षेत्रवासियों ने जोरदार तालियां बजाकर स्वागत किया। उन पर पुष्पवर्षा की। शास्त्रीनगर सी सेक्टर के महेश उत्तमचंदानी भी सवा माह बाद डिस्चार्ज हुए।

इसके अलावा उदयमंदिर से सानिया मिर्जा, संजय बस्ती नागौरी गेट सानिया, रूखसाना, उदयमंदिर से कमलुद्दीन, जीनगर न्याति नोहरा से सोनल, कंदोई बाजार से सोहनलाल, कालूराम की बावड़ी सूरसागर से राजूसिंह,उदयमंदिर से मुरशीदा बानो और सूरसागर विमला को डिस्चार्ज किया गया। 36 रिपीट टेस्ट में पॉजिटिवडॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज की जारी रिपोर्ट में 36 पॉजिटिव मरीजों के टेस्ट रिपीट टेस्ट भी पॉजिटिव पाए गए। इसमें सुबह 20 और शाम को 16 टेस्ट पॉजिटिव आए।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *