Posted on

जोधपुर. लॉकडाउन में भीतरी शहर के व्यापारी सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। पिछले सप्ताह से मार्केट खुलवाने के प्रयास कर व्यापारियों को शुक्रवार को मायूसी ही हाथ लगी। वहीं भीतरी शहर में कुछ व्यापारियों ने दुकानें खोली तो पुलिस ने वापस दुकानें बंद करवा दी। व्यापारी व पुलिस असमंजस की स्थिति में है। व्यापारियों का कहना है कि जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित नहीं है, उनको खोलने देने की अनुमति मिलनी चाहिए।

व्यापार महासंघ का गठन
महासंघ से जुड़े नई सड़क व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन सोनी ने बताया शुक्रवार को 12 व्यापारिक संगठनों ने एकमत होकर जोधपुर व्यापार महासंघ का गठन किया। त्रिपोलिया व्यापार संघ के अध्यक्ष दीपक सोनी ने बताया कि आगे की रणनीति महासंघ के बैनर तले ही तय की जाएगी।

सिलाई कामगारों ने की आर्थिक पैकेज की मांग
सिलाई कामगार संगठन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजकर आर्थिक पैकेज दिलाने की मांग की है।संगठन के प्रदेश संयोजक भीमराज राखेचा ने बताया कि कोरोना की वजह से सिलाई कार्य से जुड़े हजारों कारीगर बेरोजगार हो गए हैं। त्योहार और शादी ब्याह नहीं होने से कामकाज पूरा ठप हो गया। सिलाई दुकानदार और गारमेंट रेडीमेड का काम करने वाले 80 प्रतिशत कारीगर है जिनकी आर्थिक हालत खराब हो चुकी है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *