Posted on

जोधपुर. कोविड-19 की स्थितियां विकराल हो इससे पहले कुछ सख्ती कर रहे हैं। पूरा लॉकडाउन में जाने की बजाय विश्लेषण कर रहे हैं। हमें लोगों की जिंदगियां बचाना और रोजी-रोटी का भी ध्यान रखना है। जिला कलक्टर इंद्रजीतसिंह ने पत्रिका फेसबुक पेज पर लाइव बातचीत में यह बात कही। जनता के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि रात्रिकालीन कफ्र्यू की अवधि बढ़ाकर कोरोना के पीक को एक साथ आने से रोक रहे हैं।

लॉकडाउन की डिमांड कई मंच से उठती रही है, इस पर कलक्टर ने कहा कि लॉकडाउन पूर्ण रूप से इसका सोल्यूशन नहीं है। सभी को साथ लेना होता है। कब होगा, कैसे होगा, कितना लम्बा होगा यह एक एक्स्ट्रीम स्टेप है। पब्लिक यदि खुद जिम्मेदार बन जाए तो पूरा लॉकडाउन लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। कुछ सख्ती हम कर रहे हैं। जैसे जुर्माना, रात्रिकालीन कफ्र्यू। यह इसलिए जरूरी है कि अभी हमारी संक्रमण दर २.५ प्रतिशत है। लेकिन यदि सख्ती नहीं की तो यह १० या २० प्रतिशत भी हो सकती है। तब स्थितियां बेकाबू हो इससे अच्छा है अभी नियंत्रित करें।

अभय कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया
कोरोना की रोकथाम के लिए जिला कलक्टर इन्द्रजीतसिंह ने बुधवार को अभय कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण कर तीनों कन्ट्रोल रूम की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और आमजन की समस्याएं आने पर रिपोर्ट एकत्रित कर अभय कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर को भेजने के निर्देश दिए। ताकि संबंधित विभागों में समन्वय स्थापित कर समस्या का जल्द निस्तारण किया जा सके।

जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने अभय कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेंटर के निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा लेकर सुधार के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि यदि कोई अधिकारी फोन नहीं उठाता है उसके बारे में तुरंत सूचित करें।

कन्ट्रोल रूम में इन नम्बर पर दें शिकायत या जानकारी
अभय कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में संचालित क्राइसेस मैनेजमेंटर कन्ट्रोल रूम के नम्बर 0291-2555560, मेडिकल सहायता कन्ट्रोल के नम्बर 0291-2511085 और काउन्सलिंग कन्ट्रोल रूम के नम्बर 0291-2511035 पर शिकायत या जानकारी दे सकते हैं।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *