Posted on

जोधपुर. मण्डोर थानान्तर्गत निर्माण कॉलोनी में खुद को स्कूल संचालक बताकर दम्पती ने मकान किराए पर लेने के बाद ऋण दिलाने का झांसा देकर मकान मालिक व उसके सम्पर्क वाले कई लोगों से हजारों रुपए ऐंठे लिए। फोन बंद आने और मकान पर वापस नहीं लौटने पर पीडि़त मकान मालकिन ने दम्पती के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।

पुलिस के अनुसार निर्माण कॉलोनी निवासी रेणु सुनील सैन ने हरीश व उसकी पत्नी संतोष आदि के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। आरोप है कि पन्द्रह दिन पहले हरीश व उसकी पत्नी को मकान किराए पर दिया था। तब हरीश ने मथानिया में खुद की स्कूल होने और गुरुकुल नाम की संस्था के मार्फत आम जन को ऋण दिलाने की जानकारी दी थी। उसने यह भी कहा था कि यह संस्था प्रतापनगर के जैन समाज की है और आधा ऋण ही जमा करवाना होता है। शेष ऋण संस्था माफ करती है।

इस झांसे में आकर मकान मालिक ने ऋण दिलाने का आग्रह किया। पांच हजार रुपए फाइल चार्ज के जमा भी करवा दिए। साथ ही कई और लोगों को ऋण दिलाने के राजी कर पांच-पांच हजार रुपए जमा करवाए। करीब दो दर्जन लोगों ने पांच-पांच हजार रुपए जमा करा दिए। उसने २४ अगस्त को ऋण दिलाने का विश्वास दिलाया था। तय तिथि को जब मकान मालिक व अन्य ने किराएदार को फोन लगाए तो एक मोबाइल स्विच ऑफ व दूसरा नो रिप्लाई आया। हरीश व उसकी पत्नी घर भी नहीं लौटे। अब दूसरा मोबाइल भी स्विच ऑफ है। कुछ सामान अभी तक मकान में है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *