Posted on

बाड़मेर. बाड़मेर जिले की 24 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के लिए मतदान सोमवार को होगा। पहले चरण में हो रहे चुनाव में कोरोना संक्रमित व्यक्ति सबसे आखिरी में मतदान करेंगे। इसके लिए अलग से व्यवस्थाएं की जाएगी तथा कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की पालना करनी होगी।
कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में गांवों में भी कोरोना पॉजिटिव लोग है। होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे कोविड पॉजिटिव मतदान करने के लिए पहुंचने पर उनके लिए अलग से व्यवस्था होगी। कोविड 19 गाइडलाइन की पालना करनी होगी।
लाइन में चिह्नित गोले में खड़े रहेंगे मतदाता
मतदान के दौरान मतदाता लाइन में चिह्नित गोले में खड़े रहेंगेे। निश्चित दूरी के साथ सोशल डिस्टेंस की पालना भी जरूरी होगी। अपनी बारी का इंतजार करना होगा।
मास्क होगा अनिवार्य
मतदान केंद्र पहुंचने से पहले घर से मास्क लगाकर आना होगा। केंद्र में मास्क पहनकर आना अनिवार्य किया गया है। मतदान केंद्र में जाने से पहले साबुन या सेनेटाइजर से हाथ साफ करने होंगे।
चिकित्सा विभाग की टीम रहेगी मतदान केंद्रों पर
चिकित्सा विभाग की टीम प्रत्येेक मतदान केंद्रों पर तैनात रहेगी। किसी भी तरह की जरूरत होने पर टीम चिकित्सकीय मदद देंगी।
अभी तक ऐसी जानकारी नहीं मिली है
कोरोना पॉजिटिव है तो उसे मतदान करवाया जाएगा। उसका सबसे आखिरी में मतदान होगा। इसके लिए गाइडलाइन अपनाई जाएगी। कोविड सेंटर या होम आइसोलेशन से उसे केंद्र तक शिफ्ट किया जाएगा। जिले में सोमवार को होने वाले मतदान में कोरोना संक्रमित मतदाता की अभी तक जानकारी नहीं मिली है।
डॉ. बीएल विश्नोई, सीएमएचओ बाड़मेर

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *