Posted on

बाड़मेर. राजकीय जिला अस्पताल के पिछले दिनों हुई क्रमोन्नति के बाद अब वर्कऑर्डर भी हो गए हैं। अब अस्पताल कुल 500 बेड का होगा। इसके लिए 200 बेड के लिए निर्माण कार्य किया जाएगा। अस्पताल के सैकंड फेज में निर्माण होने के बाद यहां पर कुल 500 बेड हो जाएंगे। उधर मेडिकल कॉलेज के दूसरे सत्र के चलते यहां पर 630 बेड के अस्पताल की जरूरत है।
बाड़मेर का जिला अस्पताल में मरीजों के लिए कुल 300 बेड है। अस्पताल के दो महीने पहले क्रमोन्नत होने के बाद यहां सुविधाएं बढ़ाने व निर्माण को लेकर हाल ही में निर्माण के लिए वर्कऑर्डर जारी किया गया है। इसके बाद यहां निर्माण कार्य फिर शुरू होगा और 200 बेड का परिसर और बनेगा।
ओटी और आइसीयू का भी होगा निर्माण
सैकंड फेज में 200 के लिए वाड्र्स के साथ ऑपरेशन थियेटर और आइसीयू भी बनेगा। जानकारों के अनुसार दो ओटी बनेंगे। साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी इस परिसर में होगी। पीएमओ डॉ. बीएल मंसूरिया ने बताया कि अस्पताल के विस्तारीकरण के लिए वर्कऑर्डर हो गया है।
630 बेड की है जरूरत
मेडिकल कॉलेज का इस बार दूसरा सत्र होगा। यहां पर 30 सीटें बढ़ाई जा चुकी है। कॉलेज के पहले साल में प्रथम वर्ष में 100 सीटें ही थी। अब इस बार 30 सीटें अधिक होने के कारण मेडिकल कॉलेज की जरूरतों के चलते 130 बेड की और आवश्यकता रहेगी। इसको लेकर कॉलेज प्रबंधन प्रस्ताव बनाने की तैयारी कर रहा है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *