Posted on

धोरीमन्ना. कस्बे में स्थित शराब ठेके की अवैध ब्रांचों में रात 11.30 बजे तक मनमाने मूल्य पर शराब की बिक्री चलती है। इनमें कहीं आधा शटर खोलकर तो कहीं पिछले दरवाजे व खिड़कियों से शराब की अवैध बिक्री चलती है।

सोचने वाली बात यह है कि मुख्य बाजार में चल रही अवैध ब्रांच पर शराब बिक्री की खुली सूचना भी लिखी हुई है। इसके बावजूद धोरीमन्ना पुलिस को यह सब नजर नहीं आता। उनका कहना है कि रात में हमेशा गाड़ी घूमती है, यहां कहीं भी अवैध शराब की बिक्री नहीं होती।

दरवाजे से तो कहीं खिड़की से

हालांकि सरकार ने शराब की दुकान खुलने व बंद होने के लिए सुबह 10 से रात 8 बजे तक समय निर्धारित कर रखा है, लेकिन यहां ठेका संचालक अपनी मर्जी से दुकान चलाते हैं। यहां बुधवार को गुड़ामालानी रोड स्थित ठेका रात को 11 बजे खुला नजर आया।

ठेकेदार दुकान का एक सट्टर आधा खुला रख शराब की बिक्री कर रहा था। वहीं दूसरी ब्रांच पर ब्रांच का मुख्य गेट तो बंद था, लेकिन अंदर पीछे की तरफ दूसरे गेट से शराब की बिक्री चल रही थी।

नहीं लगी रेट लिस्ट

आबकारी विभाग की ओर से आवंटित शराब ठेके पर आधि रात तक मनमर्जी के दाम वसूले जाते हैं। यहां रेट लिस्ट भी नहीं लगी होने से आम लोगों से मूल्य से अधिक वसूली की जा रही है। वहीं देररात तक शराब ठेका खुला रहने से धोरीमन्ना मुख्य चौराहे पर शराबियों का जमावड़ा रहता है।

उसी समय फोन करते

बाजार में रोजाना गस्त के लिए गाड़ी घूमती है। मैने कभी कोई ठेका खुला नहीं देखा। आप उसी समय फोन करते अभी क्यों बता रहे हो।
– प्रदीप डांगा, थानाधिकारी धोरीमन्ना

[MORE_ADVERTISE1]
Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *