Posted on

बाटाडू. बिजली के तार से करंट की चपेट में आई बालिका की मौत पर जोधपुर डिस्कॉम बायतु ने उसके परिजन को सहायता राशि का चेक सौंपा।

जोधपुर डिस्कॉम, बायतु के सहायक अभियंता प्रदीप डाडवानी ने बताया कि खेजड़ी से लूंक लेते समय पास से गुजर रही 11 केवी लाइन से छूने पर करंट लगने से भवानी पुत्री जीयाराम जाट निवासी साईयों का तला की मृत्यु हो गई।

डिस्कॉम ने उसके परिजनों को 5 लाख मुआवजा राशि का चेक मंगलवार को उपखण्ड मुख्यालय के सहायक अभियंता कार्यालय में जिलाध्यक्ष यूथ कांग्रेस लक्ष्मणराम गोदारा साईयों का तला, सहायक ग्राम विकास अधिकारी पुरखा राम व डाऊराम सारण की उपस्थिति में सुपुर्द किया।

यह समाचार भी पढ़े… शिकायत की जांच को पहुंचे अधिकारी, चिकित्सकों को ठहराव करने के निर्देश
बाटाडू. अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी सी दीपेन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाटाडू का आकस्मिक निरीक्षण किया।दीपेन ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों के नहीं रहने, परिसर की नियमित साफ सफाई नहीं होने, निशुल्क जांच व निशुल्क दवा वितरण न होने सहित चिकित्सालय परिसर की भुमि पर अतिक्रमण करने सम्बंधित शिकायत को लेकर जांच की गई।

उन्होंने केंद्र प्रभारी डॉ. कुम्भाराम चौधरी सहित सभी चिकित्साकर्मियों से उक्त शिकायत सभी मुद्दों पर गहनता से चर्चा की। चौधरी को चिकित्सकों के नियमित ठहराव के साथ निशुल्क दवा वितरण प्रणाली व निशुल्क जांच सुनियोजित करने के सख्त निर्देश दिए।

सफाई कर्मियों से साफ़ सफाई के कार्य के लिए ठेकेदार को पाबंद करने के निर्देश दिए। चिकित्सालय परिसर में अतिक्रमण सम्बंधित शिकायत पर अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने चिकित्साधिकारी को उच्च अधिकारियों को अवगत कराने को कहा।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *