Posted on

बाड़मेर. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार को राजकीय जिला अस्पताल बाड़मेर का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कोविड वार्ड में भर्ती कोरोना मरीजों के साथ संवाद किया और उनकी कुशलक्षेम पूछकर चिकित्सा सेवाओं के बारे में जाना।इसके बाद कैलाश चौधरी ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि बाड़मेर जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में किसी भी मरीज को चिकित्सा सेवाओं के लिए असुविधा का सामना ना करना पड़े, इसके लिए प्राथमिकता के साथ कार्य किया जा रहा है। चिकित्सा संसाधनों की उपलब्धता के लिए आमजन को किसी भी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

केंद्र सरकार भी अपने स्तर पर निरंतर उत्पादन एवं आपूर्ति बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों की स्थिति व कोविड-19 के लिए आवश्यक उपकरणों की जरूरत पर वह लगातार नजर बनाए हुए हैं और संसदीय क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों, कोविड सेंटरों और स्वास्थ्य केंद्रों को विभिन्न आधुनिक चिकित्सा उपकरणों और आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं की खरीद के लिए अब तक अपनी सांसद निधि कोष से लगभग 4 करोड़ रुपए स्वीकृत कर चुके हैं।इसके बाद कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल और जिला महामंत्री स्वरूपसिंह खारा के सौजन्य से दो जीवन रक्षक वाहिनियों को बाड़मेर से चौहटन व शिव के लिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इनके माध्यम से मरीजों को त्वरित उपचार मिलने में सुविधा होगी।

कैलाश चौधरी ने भामाशाहों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता को देखते हुए यह वाहिनियां और आवश्यक चिकित्सा संसाधन बेहद उपयोगी एवं लाभदायक सिद्ध होंगे।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *