Posted on

NAND KISHORE SARASWAT

जोधपुर. कलर्स टीवी के सर्वाधिक चर्चित शो बालिका वधू सीजन-2 में जोधपुर के कलाकारों की भूमिका, जुड़ाव और योगदान लगातार बढ़ता जा रहा है। इस धारावाहिक से अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर बाल विवाह निरस्त की साहसिक मुहिम के लिए जोधपुर के सारथी ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी एवं पुनर्वास मनोवैज्ञानिक डॉ. कृति भारती पहले ही प्रमोशन से बतौर एक्टिविस्ट जुड़ चुकी है। बालिका वधु सीजन -2 में रियल लाइफ बालिका वधुओं के बाल विवाह निरस्त करवा दंश से मुक्ति पाने की कुछ रियल स्टोरिज को भी प्रसारित किया जाएगा। इसके अलावा जोधपुर निवासी नवीन बोराणा भी धारावाहिक में थानेदार की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। टेलीविजन इतिहास के सुपरहिट शो बालिका वधु पुन: बालिका वधू सीजन-2 रूप में प्रसारित हो रहा है जिसमें जोधपुर की बेटी प्रिशा गुरबानी ने 6 वर्ष की ‘आनंदी Ó का किरदार निभाया है। प्रिशा ने मात्र तीन वर्ष की उम्र में राजस्थान रॉयल क्रिकेट टीम के लिए विज्ञापन किया था । कई वेब-सीरिज में भी काम कर चुकी प्रिशा वर्तमान में तीन बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। आज ही के दिन 29 अगस्त 2014 को जन्मी प्रिशा अपना जन्मदिवस और सभी प्रमुख त्योहार जोधपुर के अनाथालय व वृद्धाश्रम में प्रवास करने वाले बच्चों एवं बुजुर्गों के साथ ही मनाती है।

मल्टीटैलेन्टेड प्रिशा पढ़ाई व खेलकूद में भी अव्वल
मल्टीटैलेन्टेड प्रिशा सिंगर,ध्वनि भानुशाली के गानों पर डांस करना पसन्द करती है और इसी के साथ भारतीय नृत्य कथकली की भी ट्रेनिंग आरम्भ की है। जोधपुर के सेंट पैट्रिक विद्या भवन की द्वितीय कक्षा की छात्रा पढ़ाई में अव्वल होने के साथ-साथ विद्यालय में होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलकूद व अन्य प्रतियोगिताओं में भागीदारी निभाती है। स्पोट्र्स में साईना नेहवाल प्रिशा की आदर्श खिलाड़ी है तथा उनको देखते हुए बैडमिण्टन में भी रूचि है। प्रिशा को अभिनय के क्षेत्र में कदम रखने की रूचि अपने भाई व मम्मी को साउथ मूविज व विज्ञापन में काम करते देख जाग्रत हुई।

अक्षय की दिनचर्या का अनुसरण

प्रिशा ने बताया कि वह भविष्य में फि ल्मों में काम करना चाहती है। सुबह जल्दी उठना व रात को जल्दी सोना इनकी आदतों में शामिल है। अभिनेता अक्षय कुमार की प्रशंसक और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को अपनी आदर्श मानने वाली प्रिशा अपनी दिनचर्या का अनुसरण प्रिय अभिनेता व अभिनेत्री की दिनचर्या के अनुसार करती है। टीवी धारावाहिक बालिका वधु-2 और अन्य विज्ञापनों की शूटिंग के दौरान निर्देशक के एक बार सीन समझाने पर प्रिशा 1 से 2 री-टेक में सीन ओके कर देती है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *