Posted on

बाड़मेर. भाजपा नगर मण्डल ने पंडित दीनदयाल की जयंती मनाई।

भाजपा नगर महामंत्री किशन बोहरा ने बताया कि भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेश मोदी के निर्देशानुसार नगर मण्डल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती प. दीनदयाल सभा भवन नगर परिषद बाड़मेर में मनाई। पंडित दीनदयाल की मूर्ति पर भाजपा पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर संगोष्टी का शुभारम्भ किया।

संगोष्टी में नेताप्रतिपक्ष पृथ्वी चण्डक ने पंडित दीनदयाल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। पूर्व कोषाध्यक्ष प्रकाश सराफ ने बताया कि आज भाजपा जिस स्थिति में है उसका पूरा श्रेय इन महापुरूषो को जाता है।

धन्यवाद भाजपा युवा नेता रमेशसिंह इन्दा ने ज्ञापित किया कार्यक्रम में जिला कोषाध्यक्ष मूलसिंह राजपुरोहित, दीपक कड़वासरा, पार्षद हरीश सोनी,स्वरूपसिंह भाटी उपस्थित रहे।

बाड़मेर. भारतीय जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म दिवस जिले में भाजपा बूथों पर मनाया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय अन्त्योदय योजना व एकात्म मानववाद विचारधारा के जनक थे।

उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि कर उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि जिस जनसंघ की स्थापना एक सूक्ष्म पौधे से की थी आज वह पौधा भारतीय जनता पार्टी के रूप में एक वटवृक्ष की तरह खड़ा है और विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का रूप ले चुका है।

उन्होंने बताया कि संगठन के सभी पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों, मोर्चा अध्यक्ष और प्रकोष्ठ अध्यक्षों नेपंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन मंडल मुख्यालय पर मनाया।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *