Posted on

जोधपुर। सनसिटी का नाम आए और खान-पान की बात न हो यह हो ही नहीं सकता। लेकिन कोई स्वाद यात्रा यदि आपको इंटरनेट और सोशल मीडिया पर करवाए तो सोने पर सुहागा है। यदि नया ट्रेंड पिछले कुछ सालों में जोधपुर में देखने को मिला है। फूड ब्लॉगिंग के साथ व्लॉगिंग के जरिये जोधपुर में परम्परागत व वेस्टर्न फूड की जानकारी दी जाती है।

दो भाइयों का जुनून
जोधपुरवासी फूड ब्लॉक के जरिये कृतांक व देवांक दो भाइयों का फूड ब्लॉगिंग एक पैशन है। वे रेंडम जगह पर जाते हैं, उनका फूड टेस्ट करते हैं और उस पर रिव्यू देते हैं। इनके रिव्यू लोगों को खासे पसंद भी आते हैं। दोनों भाई बताते हैं कि जोधपुरवासी फूडीज है और इसके कई उदाहरण है। वे अब तक कई फूड मीट भी करवा चुके हैं। जिसमें काफी अच्छा रेस्पांस भी मिला है। यह सफर इन्होंने 2019 में शुरू किया था।

पूरी टीम जुटी है स्वाद यात्रा करवाने में
फूड ऑफ जोधपुर सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये पूरी टीम इस स्वाद यात्रा को करवाने में जुटी है। मधुसूदन वर्मा बताते हैं कि करीब दो साल पहले इसकी शुरुआत की थी। जोधपुर के लोगों में फूड के प्रति क्रेज काफी है। साथ ही आजकल नए कैफेज और अन्य डेस्टिनेशन भी इसी ब्लॉगिंग व व्लॉगिंग के जरिये की जाती है। टीम के सौरभ, नेमीचंद, अनुश्री और गरिमा के साथ जोधपुर के स्ट्रीट फूड से लेकर क्लासिकल फूड की जर्नी को बताते हैं।

मिर्ची बड़े के स्वाद से डिलिशियस पिज्जा
ऐसा नहीं कि फूड ब्लॉगिंग सिर्फ बड़े कैफे, रेस्टोरेंट तक ही सीमित है। स्ट्रीट फूड की प्रीपरेशन और रिव्यू भी काफी पसंद किए जाते हैं। हमारा मिर्ची बड़ा, मावा कचौरी, समोसा और कई मिठाइयां हैं जिनका रिव्यू न सिर्फ स्थानीय ब्लॉगर्स दे रहे हैं, लेकिन देश-विदेश के ब्लॉगर्स को भी जोधपुर आकर्षित करता है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *