Posted on

गुड़ामालानी के रावलीनाडी गांव में गुरुवार को एक हिरण का शिकार करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार शिकारी लोहे के कुड़ लगा कर हिरणों का शिकार कर रहे थे। कुंड में हिरण का पैर फंसने की वजह से हिरण के रोने की आवाज सुन कर आसपास के ग्रामीण दौड़े तो हिरण एक जगह पर कुड़ में फंसा हुआ मिला। इस दौरान शिकारी अंधेरे का फायदा उठा कर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद रागेश्वरी थाना पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने शिकारियों के बारे में तलाश शुरू की। हिरण शिकार का मामला सामने आने के बाद वन्यजीव प्रेमियों में भी आक्रोश है। वन्यजीव प्रेमियों ने मौके पर इकट्ठे हो कर घटना पर आक्रोश जताया। वन विभाग की टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। आरोपी की तलाश की जा रही है। वन विभाग की टीम ने बताया कि शिकार मामले में एक संदिग्ध महिला को हिरासत में लिया गया है, उससे पूछताछ करेंगे।

सूत्रों के अनुसार आरोपी रबी की फसल की कटाई के बाद भी पिछले कई दिनों से परिवार एक खेत में सहित रह रहा था और हर रोेज हिरण का शिकार कर उसका मांस आसपास होटलों व निजी कंपनियों में काम कर रहे लोगों को महंगे दामों में बेचता था, लेकिन गुरुवार को शिकारी के चिंकारा का शिकार करते हुए घटना सामने आने पर वन्यजीव प्रेमियों को इसकी भनक लग गई, इस पर वन्यजीव प्रेमियों ने शिकारी को गिरफ्तार करने की मांग की।

इनका कहना है

हिरण शिकार मामले में एक संदिग्ध महिला को हिरासत लाए है। पूछताछ करेंगे जिसे शिकारियों के बारे में कुछ जानकारी सामने आने की संभावना है।

– नरसिंगाराम, क्षेत्रीय वन अधिकारी धोरीमन्ना

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *