Posted on

बाड़मेर जिले में रिश्तों को शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई है। करीब 38 साल की सास के साथ 22 वर्षीय दामाद ने सोमवार रात को पेड़ पर फंदा लगाकर सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली। दोनों के बीच दामाद की शादी के बाद से ही प्रेम प्रसंग चलने की जानकारी सामने आई है। एक साल पहले ही युवक की शादी महिला की बेटी से हुई थी।
ग्रामीण थाना क्षेत्र बाड़मेर के केरावा निवासी दामाद होताराम ने अपनी सास खरंटीया निवासी दरिया देवी के साथ आत्महत्या कर ली। घटनाक्रम के मुताबिक होताराम रविवार रात अपनी पत्नी को लेकर ससुराल गया। वहां से सोमवार दोपहर वह अपनी सास दरिया के साथ घर से यह कहकर निकला कि वह राशन का गेहूं लेने के लिए सरणू गांव जा रहे हैं। सरणू से होते हुए यह दोनों बाड़मेर पहुंच गए। सोमवार रात बाड़मेर से कुछ दूर केरवा के रास्ते में लंगेरा गांव के पास पेड़ से एक ही फंदे पर लटक कर दोनों ने सामूहिक आत्महत्या (mass suicide) कर ली।
आसपास के लोगों को प्रेम प्रसंग की थी जानकारी
दामाद और सास के बीच शादी के बाद से ही अवैध प्रसंग चल रहा था। प्रसंग के बारे में आस-पास के लोगों को पता लग गया। सामाजिक स्तर पर पंचायती भी हुई, लेकिन हल नहीं निकला। इसके बाद दोनों ने आत्महत्या कर ली। होताराम के विवाह को करीब 1 वर्ष हुआ था। दरिया देवी 6 बच्चों की मां है। उसके चार पुत्रियां व दो पुत्र हैं। दो पुत्रियां ससुराल जाती है। पति मजदूरी का कार्य करता है। शर्मसार करने वाली वारदात को लेकर हर कोई हैरान है। सूचना मिलने पर मंगलवार सुबह पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौके की कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई के दौरान भारी में भीड़ मौजूद थी।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *