Posted on

कोविड-19 के नए केस बाड़मेर में भी बढऩे लगे हैं। पिछले सात दिनों में नए केस सामने आए हैं। जिले में करीब 11 नए पॉजिटिव मिले है। वहीं संदिग्ध मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। हालांकि अभी मिले नए मामलों में गंभीर स्थिति के मरीज नहीं है, फिर भी चिकित्सा विभाग सतर्क हो गया है। बाड़मेर में नए पॉजिटिव केस अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों में मिले थे। अब धीरे-धीरे यह स्थानीय लोगों में भी सामने आने लगा है। शहर की रॉय कॉलोनी में भी नया केस मिला है। ऐसे में आशंका है कि सतर्कता नहीं बरती तो कोविड के केस फिर से बढ़ सकते हैं।
बाड़मेर भी आया चपेट में
प्रदेश के कई जिले धीरे-धीरे कोविड की चपेट में आने शुरू हो गए है। इसमें अब बाड़मेर भी शामिल हो गया है। जिले में पिछले सप्ताह 2 नए के साथ कोविड की एंट्री हुई थी। इसके बाद एक साथ 7 मामले मिले। वहीं नए केस बढऩे लगे हैं। अस्पताल के एक चिकित्सक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।
अस्पताल से भी आ रहे रोगी
जिला अस्पताल की ओपीडी में आने वाले मरीजों में कोविड जैसे लक्षण नजर आने पर उनकी भी जांच यहां टाउन हॉल में कोविड टेस्ट सेंटर पर करवाई जा रही है। अस्पताल के चिकित्सकों की ओर से उनके लक्षणों के आधार पर यहां आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है। वहीं मास्क पहनने की सलाह भी दी जा रही है। यह सेंटर कोविड शुरू होने के बाद से ही यहां पर संचालित किया जा रहा है।
आरटीपीसीआर टेस्ट बढ़े
पिछले कुछ समय से आरटीपीसीआर टेस्ट में बढ़ोतरी देखी जा रही है। चार-पांच दिनों से संदिग्ध रोगियों की संख्या 50 से अधिक हो गई है। वहीं एंटीजन टेस्ट अलग से किए जा रहे हैं। इसमें भी कुछ रोगी पॉजिटिव आए है। जिनका बाद में आरटीपीसीआर टेस्ट भी किया गया। अधिकांश जांच करवाने वाले कंपनियों में काम करने वाले कार्मिक है, जो अन्य प्रदेशों से यहां आ रहे है। जहां कोविड के मामले बढ़े हुए है। यहां कंपनी में ज्वाइन करने से पहले कोविड नेगेटिव की रिपोर्ट देनी होती है। इसी तरह बीएसएफ के जवान भी काफी संख्या में जांच के लिए आ रहे है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *