Posted on

बाड़मेर. प्रदेश में पिछले साल सरकार बदलने के बाद अधिकांश विभागों के अधिकारियों के साथ कई कार्मिकों का तबादला हो गया। कई अधिकारी ऐसे हैं जो लगभग एक वर्ष से दूसरे जिले में नौकरी कर रहे हैं लेकिन बाड़मेर जिले की आधिकारिक सरकारी वेबसाइट पर आज भी उन्हीं का नाम है।

जिम्मेदारों की ओर से इसे नियमित अपडेट नहीं करने पर आमजन के लिए यह वेबसाइट सुविधा के स्थान पर दुविधा बन गई है।

एक साल पहले बदल गए आयुक्त

नगर परिषद में लगभग एक वर्ष पहले तत्कालीन आयुक्त अनिल झिंगोनिया का स्थानांतरण दूसरे जिले में हो गया। इसके बाद वर्तमान आयुक्त पवन मीणा आए। लेकिन साइट पर आज भी अनिल झिंगोनिया आयुक्त हैं।

राजकीय चिकित्सालय में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बीएल मंसुरिया के स्थान पर संजीव मित्तल, जिला परिवहन अधिकारी नितिन बोहरा के स्थान पर टीकूराम पूनड़, पीआरओ श्रवण चौधरी के स्थान पर नानकचंद चंद्रोदय, आरयूडीपी में अधिशासी अभियंता बंशीधर पुरोहित दर्शा रहे हैं । इनके अलावा की कई विभागों में कार्मिक बदल गए हैं लेकिन साइट पर अपडेशन नहीं हुआ है।

ये आ रही समस्या

आमजन को किसी अधिकारी या कर्मचारी से काम होने पर वह वेबसाइट पर सम्बधित कार्मिकों के नंबर देखकर फोन करता है। साइट अपडेट नहीं होने के कारण सम्बधित अधिकारी को फोन करने पर फोन दूसरे जिले के कार्मिक के पास जाता है। ऐसे में आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जिम्मेदारों की अनदेखी

सरकारी वेबसाइट को अपडेट करने की जिम्मा सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग का है। ऐसे में जिम्मेदारों की ओर से इसको समय- समय पर अपडेट नहीं करने के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *