Posted on

जोधपुर।

जोधपुर रेल मण्डल के जैसलमेर रेलखंड पर शुक्रवार को रेल यातायात सुचारू हो गया। दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद लोहावट-फलोदी रेलमार्ग दुरुस्त करवा लिया गया है, जिसके तहत शुक्रवार सुबह इस ट्रेक पर पहले मालगाड़ी का सफल संचालन किया गया। मंगलवार-बुधवार को भारी बरसात के कारण जैसलमेर खंड के लोहावट से फलोदी के बीच पांच जगहों पर पटरी के नीचे मिट्टी बह गई थी, जिससे रेल यातायात पूरी तरह से ठप रहा। लोहावट-फलोदी रेलखंड बाधित होने के बाद बुधवार दोपहर बाद राहत कार्य शुरू कर दिए गए थे। मण्डल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय बुधवार रात लोहावट पहुंची और प्रभावित रेलवे ट्रेक का जायजा लिया और ट्रेक के पूरी तरह दुरुस्त नहीं होने तक लोहावट में ही मोर्चा संभाले रही।

150 कर्मचारियों की टीम ने किया काम
राहत कार्य में जुटे करीब 150 कर्मचारियों ने विभिन्न मशीनों के माध्यम से इस कार्य को निर्धारित समयावधि से पूर्व पूरा कर लिया। डीआरएम पाण्डेय ने बताया कि इस रेल खंड पर विशेष अभियान चलाकर ट्रेक के बेस की मजबूती का कार्य करवाया जाएगा, ताकि भविष्य में इस तरह की परिस्थितियों का सामना नहीं करना पड़े।

—-
ट्रेनों का संचालन शुरू

रेल प्रशासन ने यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पिछले तीन दिनों से अवरुद्ध जोधपुर- जैसलमेर रेलखंड पर ट्रेनों का संचालन शुक्रवार शाम से बहाल कर दिया है । इसके बाद सबसे पहली सवारीगाड़ी काठगोदाम से आकर जैसलमेर जाने वाली गाड़ी संख्या 15014 रानीखेत एक्सप्रेस को जोधपुर से रवाना किया गया।
—-
इन ट्रेनों का पुनर्संचालन आज से

भारी जलभराव के कारण रद्द की गई गाड़ी संख्या 14810/09 और 04826 जोधपुर- जैसलमेर एक्सप्रेस शनिवार को अपने निर्धारित समयानुसार संचालित की जाएगी। जबकि रैक की अनुपलब्धता के कारण शनिवार को जैसलमेर से चलकर जोधपुर आने वाली गाड़ी संख्या 04825 रद्द रहेगी।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *