Posted on

जोधपुर।
युवाओं के लिए स्मैक (Smack) के बाद अब पार्टी ड्रग्स (Party Drugs) एमडीएमए (MD Drugs) घातक (Fatal) होता जा रहा है। इससे न सिर्फ युवाओं का भविष्य (Future) गर्त में जा रहा है, बल्कि एमडी (MD Drugs) के नशे से जान तक जा रही है। शहर के आस-पास के क्षेत्रों में एमडी (MD) की खरीद-फरोख्त के लिए सौदागरों ने जाल (MD Drugs dealer) सा बिछा रखा है। यही वजह है कि अब एमडी भी आसानी से उपलब्ध होने लगी है और युवा दलदल में धंसते जा रहे हैं।
मुम्बई व अन्य मेट्रो शहरों में पार्टी के दौरान इस्तेमाल होने वाली एमडीएमए ड्रग्स करीब दो साल पहले जोधपुर आई थी। मुम्बई और सांचौर से होकर एमडी ड्रग्स जोधपुर आने लगी थी। धीरे-धीरे एमडी की खपत बढ़ने लग गई। इस नशे ने अब गांव के युवाओं को भी दलदल में फंसाना शुरू कर दिया है।
कीमत इतनी अधिक कि नशे के लिए होंगे अपराधएमडीएमए ड्रग्स काफी महंगा नशा है। इसकी एक समय की खुराक यानि करीब एक ग्राम एमडीएमए के दो से तीन हजार रुपए लगते हैं। इस ड्रग्स की लत लगने पर प्रतिदिन तीन हजार रुपए खर्च करने होंगे। जो हर किसी के बूते की बात नहीं है।
बेचने के लिए युवक से खरीदी थी एमडी
डीएसटी पूर्व व उदयमंदिर थाना पुलिस ने कचहरी परिसर के पास मोटरसाइकिल सवार विनायकपुरा भवाद में कांवा की ढाणी निवासी राकेश बिश्नोई को गिरफ्तार कर 30.4 एमडीम जब्त की थी। जांच में सामने आया कि उसने गांव से कुछ दूरी पर रहने वाले एक युवक से एमडी खरीदकर लाया था। वह आस-पास के युवाओं को एमडी बेचने की फिराक में था। अब पुलिस एमडी बेचने वाले की तलाश में हैे।
———————-
युवती व एक कृषक की जा चुकी है जान
– गत माह ग्रामीण क्षेत्र में एक युवक की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। परिजन ने हत्या का मामला दर्ज करवा रखा है। अब तक की जांच में पुलिस ने मौत के पीछे जहर की एमडी ड्रग्स की भूमिका सामने आई थी। अब पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही हे कि उस युवक को एमडी ड्रग्स की अधिक खुराक किसने दी थी।
– गत 6 अगस्त को उदयमंदिर थानान्तर्गत राजरणछोड़ मंदिर के सामने होटल के कमरे में जयपुर निवासी समीर खान ने एक प्रेमिका को एमडी ड्रग्स दी थी। फिर उसके साथ बलात्कार किया था। तत्पश्चात युवती की मौत हो गई थी। पुलिस का मानना है कि एमडी ड्रग्स की अधिक खुराक देने से उसकी मौत हो गई थी। हत्या के मामले में समीर को गिरफ्तार किया गया था।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *