Posted on

Student Union Election: जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में लिंगदोह समिति के नियमों की अवहेलना को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने छात्रनेताओं को चेतावनी पत्र जारी किया है। छात्र नेताओं को 16 अगस्त तक बैनर, होर्डिंग्स नहीं हटाने पर सख्त कदम उठाने की चेतावनी दी है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो संगीता लूंकड़ ने बताया कि विश्वविद्यालय के समस्त परिसरों में चुनाव पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में की गई वीडियोग्राफी के दौरान पाया गया कि विभिन्न परिसरों में अनेक स्थानों पर छात्रसंघ चुनाव से संबंधित पोस्टर, बैनर आदि लगे हुए हैं जो लिंगदोह समिति के नियमों की अवहेलना की श्रेणी में आता है। चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में मानते हुए उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया जा सकता है।

आचार संहिता का उल्लंघन पड़ सकता है भारी
जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय, जोधपुर में हो रह्रे छात्रसंघ चुनाव में लिंगदोह समिति की ओर से जारी निर्देशों की पालना नहीं करना प्रत्याशियों को भारी पड़ सकता है। मुख्य निर्वाचित अधिकारी डॉ संगीता लूंकड़ ने बताया विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव-2022 की अधिसूचना जारी हो चुकी है। ऐसा पाया गया है कि कई विद्यार्थियों एवं छात्र संगठनों द्वारा लिंगदोह समिति के आधार पर जारी आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। एवं विश्वविद्यालय के समस्त परिसरों एवं कैम्पस के बाहर होर्डिंग, बैनर एवं पोस्टर लगवाए गए हैं, जो छात्रसंघ चुनाव आचार सहिंता की उल्लंघन की श्रेणी में आता है।

उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों को हस्तलिखित होर्डिंग, बैनर एवं पोस्टर विश्वविद्यालयों के समस्त परिसरों में केवल निर्धारित स्थानों पर ही लगाए जाने की अनुमति होगी। शनिवार को विश्वविद्यालय के समस्त कैम्पस में वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। इस दौरान यदि किसी प्रत्याशी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन होता पाया गया तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों ने केम्पस परिसर एवं केम्पस के बाहर किसी प्रकार का पोस्टर इत्यादि लगाए हैं, तो उन्हें तुरंत हटवा लें अन्यथा उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया जा सकता है।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *