Posted on

पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर देश के अंतिम सरहदी गांव पांचला में पुलिस चौकी खुलेगी। इसके लिए गडरा रोड थाने को पुलिस चौकी खोलने के निर्देश मिले हैं। थानाधिकारी बाबूलाल विश्नोई ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से सरहदी पांचला गांव में पुलिस चौकी खोलने के आदेश मिले हैं। इसके लिए सोमवार को पटवारी के साथ पांचला पुलिस चौकी के निर्माण के लिए भूमि आवंटन व अन्य प्रक्रिया पूरी करने के लिए पांचला जाकर आए हैं।

 

ध्यान रहे कि अभी हाल ही में 27 मई को पांचला निवासी स्वरूपसिंह पुत्र राणसिंह जाति राजपूत व उसके साथी भुटासिह पुत्र खेतसिंह जाति राजपूत निवासी नरसिगार के साथ मिल कर ईद के तीन दिन बाद में मते का तला बीएसएफ पोस्ट (पांचला) के पास में पाकिस्तान से 5 किलो हेरोइन के पैकेट प्राप्त कर बाडमेर में पंजाब की पार्टी को आगे सप्लाई करना व 27 मई को वापस मते का तला बीएसएफ पोस्ट (पांचला) के पास में पाकिस्तान से 10 किलो हेरोइन के पैकेट प्राप्त कर बाड़मेर में दिल्ली की पार्टी को आगे सप्लाई करना व यह माल सप्लाई करने पर क्रमश: 5 लाख व 10 लाख रुपए प्राप्त होना बताया और 13 जुलाई को वापस माल प्राप्त करने के लिए इस के खाता में 1 लाख 50 हजार रुपए प्राप्त होना स्वीकार किया था।

यह भी पढ़ें : तार-तार कपड़ों में महिला को देखकर भी नहीं आई शर्म, थाने भेजा, नौ घंटे बाद दर्ज किया मामला

वहीं 28 जुलाई को रोहिड़ी निवासी एक और संदिग्ध जगमालसिंह (60) पुत्र इन्द्रसिंह जाति राजपूत को भी बीएसएफ व गडरा रोड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दस्तयाब किया गया। सीमावर्ती पांचला गांव की सरहद में दो तस्कर तस्करों के हेरोइन का पकड़ा जाना व लगातार मादक पदार्थों की अवैध तस्करी के मामलों के मददेनजर बीएसएफ पांचला गांव में पुलिस चौकी खोलने की मांग कर रही थी।इसी क्रम में सरकार ने जिला अधीक्षक कार्यालय बाड़मेर के माध्यम से पांचला गांव में पुलिस चौकी खोलने के आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें : Jaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानी

अब बॉर्डर पर तीन पुलिस चौकियां हो जाएंगी
गडरा रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत सरहदी मुनाबाव, सुंदरा में पहले से पुलिस चौकियां हैं। अब पांचला में तीसरी पुलिस चौकी खुलने जा रही है।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *