Posted on

जोधपुर।
CM Ashok Gehlot ने कहा कि हर जिले में लव कुश के नाम से वाटिका बनेगी जो टूरिस्ट डेस्टिनेशन भी होगी। यह बजट में शामिल किया था। इसे लागू कर रहे हैं। इस बार के राज्य बजट का देशभर में स्वागत हुआ। एक मॉडल बना है। चिरंजीवी योजना तो मॉडल है ही, पीएम से अपील कर चुका हूं कि पूरे देश में लागू करें।

अगला बजट युवाओं को व छात्रों को केन्दि्रत कर बनाएंगे। सभी युवाओं से अपील करता हूं कि वह व्यक्तिगत रूप से सुझाव दें कि युवाओं के लिए क्या हो सकता है।
सीएम गहलोत 30 अगस्त को पद्मश्री कैलाश सांखला स्मृति वन में राज्य स्तरीय वन महोत्सव की शुरुआत में बोल रहे थे। पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन को आज की सर्वोपरि प्राथमिक जरूरत बताते हुए इसके लिए हर स्तर पर समर्पित भागीदारी निभाने के लिए आगे आने का आह्वान किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कैलाश सांखला स्मृति वन के व्यापक और बहुआयामी विकास से यह देश दुनिया में अपनी अनूठी पहचान कायम करेगा। इससे पर्यटकों का आकर्षण बढ़ेगा और जोधपुर के लिए नवीन पर्यटन स्थल विकसित होगा। -विभिन्न संगठनों संस्थाओं आदि के माध्यम से व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण किया जाकर जन भागीदारी सुनिश्चित की गई है।
मुख्यमंत्री ने इसके विकास में अधिक से अधिक जन भागीदारी पर जोर दिया और समय-समय पर नियमित सहभागिता निभाने के सुरक्षित संरक्षण, पल्लवन और विकास के लिए अपील की

वन विभागीय प्रदर्शनी का अवलोकन किया
सीएम ने स्मृति वन में वन विभाग की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया और विभागीय गतिविधियों की जानकारी ली। विभिन्न बायलोजिकल पार्क, वन खण्डों, वन विभागीय गतिविधियों और उपलब्धियों आदि से संबंधित प्रदर्शनी चित्रों एवं प्रदर्शित सामग्री का अवलोकन किया तथा इनके बारे में वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी, वन विभागीय प्रमुख शासन सचिव शिखर अग्रवाल, प्रधान मुख्य वन संरक्षक डॉ. दीपनारायण पाण्डेय, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता से जानकारी ली।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *