Posted on

जोधपुर।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कार्मिक) अनिल पालीवाल (ADG Anil Paliwal) ने मंगलवार को जोधपुर जिला ग्रामीण पुलिस का वार्षिक निरीक्षण (Annual inspection of Jodhpur rural police) शुरू किया। दईजर स्थित पुलिस लाइन (Police line Daijar) में आयोजित सम्पर्क सभा में एडीजी ने कार्यदिवस में दोपहर 12 से 1.30 तक जनसुनवाई करने और बीट कांस्टेबल को सक्रिय रहकर बीट से संबंधित सभी जानकारी हासिल करते रहने की नसीहत दी।
एडीजी पालीवाल ग्रामीण पुलिस के वार्षिक निरीक्षण के तहत जोधपुर आए। दइजर की पुलिस लाइन में सेरेमोनियल परेड प्रस्तुत की गई। एडीजी ने परेड की सलामी ली और निरीक्षण भी किया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनिल कयाल ने परेड का नेतृत्व किया। वहीं, एएसपी सुनील पंवार, वृत्ताधिकारी सुदर्शन पालीवाल व नूर मोहम्मद ने अलग-अलग की कमाण्डिंग की। पुलिस लाइन मैदान में आयोजित सम्पर्क सभा में पुलिस अधिकारी व जवानों ने समस्याएं रखीं। जिन्हें सुनने के बाद उचित समाधान का भरोसा दिलाया गया। एडीजी पालीवाल ने कहा कि सभी अधिकार कार्यदिवस में दोपहर 12 से 1.30 तक जनसुनवाई करेंगे। पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहेंगे। वहीं, बीट कांस्टेबल अपनी बीट की सभी प्रकार की जानकारी हासिल करेंगे। ताकि अपराध नियंत्रण में मदद मिल सके। एडीजी ने लाइन की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण व अवलोकन किया।
वार्षिक निरीक्षण के तहत बुधवार को सीओ (फलोदी) कार्यालय व पुलिस स्टेशन बाप का निरीक्षण किया जाएगा।
क्राइम सीन का डेमो : हथियार-कारतूस पकड़े
एएसपी कैलाशदान जुगतावत के नेतृत्व में पुलिस ने नाकाबंदी व क्राइम सीन का डेमो पेश किया। नाकाबंदी कर अपराधियों को पकड़ने व हथियार और कारतूस जब्त करने की प्रस्तुति दी गई। वहीं, हत्या के मामले में जांच के दौरान साक्ष्य संकलन का डेमो भी दिया गया।
संगठित अपराध की समुचित रोकथाम के निर्देश
एडीजी ने लाइन परिसर में ही जिले की अपराध समीक्षा बैठक ली। जिसमें अपराध की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए गए। आमजन की समस्याओं का समाधान करने और फरियादी की फरियाद पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। साथ ही संगठित अपराध की समुचित व प्रभावी रोकथाम करने पर बल दिया गया।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *