Posted on

बालोतरा शहर में लूट के इरादे से बुधवार रात को पहुंची गैंग को वारदात करने से पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। जवानों ने पीछा कर एक आरोपी को पकड़ा। शेष अंधेरे का फायदा उठा कर मौके से भाग छूटे। इस कार्रवाई में लूटने लाए गए सामान सहित बगैर नंबर के वाहन जब्त किए गए। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया।
थानाधिकारी उगमराज सोनी ने बताया कि बुधवार रात सहायक उप निरीक्षक पुरखाराम मय जाब्ता गश्त कर रहे थे कि इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि भोलापीर दरगाह के पास कुछ संदिग्ध लोग खड़े हैं। इस पर पुलिस वहां पहुंची। एक स्कार्पियो के आगे गाड़ी खड़ी कर नीचे उतरने पर थोड़ी दूरी पर आगे बिना नंबर की खड़ी बोलेरो कैम्पर में बैठे चार व्यक्ति भाग गए। स्कार्पियो में बैठे पांच व्यक्ति उतर कर इधर उधर भागने लगे। जाब्ते में शामिल कांस्टेबल दुर्गेश, भागीरथ, मेघाराम, दुर्गाराम ,राजूमल व मुकेश मीणा ने इनका पीछा कर एक युवक को पकड़ा। तीन युवक पास में खड़ी बिना नंबर की मोटर साइकिल पर बैठ कर भाग गए। इनमें से एक व्यक्ति रेलवे पटरियों की तरफ भाग गया।
पूछताछ में उगले साथियों के नाम
पूछताछ में पकड़े गए युवक ने खुद को बायतु निवासी ओमप्रकाश पुत्र भूराराम जाट बताया। कैम्पर मैं बैठ कर भागने वालों का नाम जालमसिंह पुत्र भैरूसिंह, मदनलाल उर्फ महेन्द्र पुत्र पूनमाराम कड़वासरा माडपुरा बरवाला, साइड में भागने वालों का नाम ठाकराराम पुत्र हनुमानराम निवासी शिवपुरा नगर, अर्जुनराम पुत्र पदमाराम जाट निवासी भोजासर, कमलेश पुत्र नवलाराम जाट निवासी भोजासर, अशोक पुत्र लुम्भाराम जाट पूनिया निवासी पूनियों का तला बताया।
वहीं कैम्पर में भागने वाले दो व्यक्तियों को नहीं पहचानना की जानकारी दी।
वारदात के लिए पूरी थी तैयारी
आरोपी ओमप्रकाश ने पूछताछ में बताया कि ठाकराराम आदिे बायतु से गाडिय़ा लेकर यहां पहुंचे थे। उसने बड़ी लूटपाट करना बताया। बिना नंबरी स्कार्पियों की तलाशी लेन पर इसमें एक घरेलू गैस की टंकी, औदयोगिक कार्य में उपयोग में लेने वाला गैस से भरा एक सिलेण्डर व एक सफेद रंग का बैग मिला। बैग के अंदर पिसी लाल मिर्च के पैकेट, 1 फीट 10 इंच पीतल का गैस कटर, पीतल रेगुलेटर व दो मीटर लगे हुए थे। एक चाबी रिंच पाना दस नंबर,एक हथोड़ी, छोटा वायर काटने का कतिया, एक पीतल का रेगुलेटर, दो पीतल के जांइट, एक पीतल नोजल, एक पीतल गैस रेंज नोजल, पांच उनी टोपियां, चार दस्ताने ,प्लास्टिक के छह नग दस्ताने , आठ नग कपड़े के दस्ताने , मुंह ,सिर ढकने के काले रंग के चार मास्क ,27 इंच ,36 इंच के दो लोहे के लगिए मिले। लूटपाट करने के लिए ठाकराराम यह सामग्री लाया था।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *