Posted on

जोधपुर।
आयुर्वेद विश्वविद्यालय (Ayurved University) के एक लाइब्रेरियन (11 Lakh Rs fraud with Ayurved University’s Librarian) से ऊंची ब्याज दर मिलने का झांसा देकर निवेश के नाम पर 11 लाख रुपए ऐंठ कर नेक्सा एवरग्रीन (NEXA EVERGREEN) चंपत हो गई। पीडि़त ने शुक्रवार रात करवड़ थाने में कम्पनी के एजेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। (FIR against NEXA EVERGREEN Company)
थानाधिकारी बुद्धाराम ने बताया कि मूलत: जयपुर हाल आयुर्वेद विश्वविद्यालय में लाइब्रेरियन अनिल कुमार पुत्र राजेश कुमार शर्मा की तरफ से नेक्सा एवरग्रीन कम्पनी के एजेंट उचियारड़ा निवासी सुरेन्द्रसिंह के खिलाफ 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि सुरेन्द्रसिंह उचियारड़ा ने खुद को नेक्सा एवरग्रीन कम्पनी का एजेंट बताकर लाइब्रेरियन से सम्पर्क किया था। कम्पनी में निवेश करने पर कम समय में ऊंची ब्याज दर से प्रतिफल मिलने का झांसा दिया था। उसने स्वयं की ओर से कम्पनी में निवेश करने का भरोसा दिलाया था। उसकी बातों में आकर लाइब्रेरियन ने गत 24 व 25 नवम्बर को करीब 11 लाख रुपए अलग-अलग किस्तों में कम्पनी में निवेश कर दिए थे।
अब दो दिन पहले कम्पनी के अचानक बंद होने की जानकारी मिली। जिससे वह हतप्रभ रह गया। उसने एजेंट से सम्पर्क किया, लेकिन रुपए नहीं मिल पाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
सैंकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी
जानकारी के अनुसार नेक्सा एवरग्रीन कम्पनी ने जिले में सैंकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।ऊंची ब्याज दर से प्रतिफल मिलने का झांसा देकर आमजन ने करोड़ों रुपए कम्पनी में निवेश किए हैं। कम्पनी के बंद होने व जिम्मेदारों के गायब होने से निवेशक सदमे में हैं।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *