Posted on

जोधपुर। जोधपुर विकास प्राधिकरण अब -गर्वनेंस की तरफ कदम बढ़ा रहा है। आने वाले समय में जेडीए के कई काम ऑनलाइन होंगे। इसके लिए फाइल ट्रेकिंग समेत सॉफ्टवेयर तैयार करवाने की कवायद शुरू की गई है। जोधपुर विकास प्राधिकरण कार्यकारी समिति की शुक्रवार हो हुई बैठ में इस पर मोहर लगी है। जेडीए ने सॉफ्टवेयर के लिए 70 लाख रुपए के अग्रिम भुगतान का निर्णय लिया। बैठक में पैनल अधिवक्ता की नियुक्ति, तनावड़ा में इनलेण्ड कंटेनर के लिए भूमि आवंटित करने समेत कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए।

आयुक्त नवनीत कुमार की अध्यक्षता में जेडीए कार्यकारी समिति की बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक की कार्रवाई विवरण की पुष्टि की गई। तत्पश्चात् राजस्व ग्राम तनावड़ा एवं राजस्व ग्राम सालावास में प्राधिकरण की स्वामित्व की भूमि में से राजस्थान लघु उद्योग निगम लि. राजसिको को भूमि इनलेण्ड़ कन्टेनर डिपों के विस्तारीकरण के लिए भूमि आवंटन का अनुमोदन किया गया। बैठक में कार्यवाहक सचिव प्रकाशचन्द अग्रवाल, एसीइएम कलक्ट्रेट आकांक्षा बैरवा, अधीक्षण अभियन्ता जेडीवीवीएनएल ओपी सुथार, अधिशाषी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी अनिल सोनी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सामुदायिक सुविधाएं बढ़ाएंगे

मास्टर डवलपमेंट प्लान-2031 व जोनल डवलपमेंट प्लान में प्रस्तावित अन्य सामुदायिक सुविधाओं के लिए चिन्हित क्षेत्रों के किए जाने वाले उपयोगों के निर्धारण के प्रस्ताव पर विस्तार से चर्चा करते हुए आवश्यक निर्णय लिए गए। इसी तरह, अशोक उद्यान स्थित मुख्य गार्डन एवं ओपन एयर थियेटर का प्रतिदिन का किराया निर्धारण करने के प्रस्तावों, प्राधिकरण के प्रवर्तन एवं सतर्कता सेवा के सम्पूर्ण पदों के जाॅब चार्ट के अनुमोदन के प्रस्तावों पर भी चर्चा की गई।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *