Posted on

खतौली से विधायक मदन भैया ने विधानसभा सत्र में जीडीए द्वारा स्कूल आवंटन का मामला उठाया है। ये मामला लगभग पांच साल पुराना है। इस मामले में मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज की गई थी। जिसमें गाजियाबाद में प्राइवेट स्कूलों को भूमि का आवंटन नियमों के विपरीत किए जाने का आरोप है। इस मामले में शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने ऐसे 32 स्कूलों को चिन्हित किया था। जिन पर अनुबंध शर्तों का कथित रूप से उल्लंघन करने का आरोप है।
खतौली विधायक मदन भैया ने जन शिकायत पर सदन में जानकारी मांगी है। बताया जाता है कि नगर विकास मंत्री ने प्राधिकरण अधिकारियों से इस पर रिपोर्ट मांगी है।
जीडीए के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी का इस मामले में कहना है, विकास मंत्री द्वारा रिपोर्ट तलब किए जाने के बाद से सभी आठ जोन के प्रवर्तन प्रभारियों से आख्या एकत्र कर शासन को भेजी जा रही है।
2018 में उठाया था मामला
इस पूरे प्रकरण में साहिबाबाद निवासी एक व्यक्ति द्वारा 5 अप्रैल 2018 को जन शिकायत के माध्यम से मामला उठाया था। शिकायत के अनुसार सूची में शामिल स्कूलों ने जीडीए द्वारा आवंटित भूमि में लीज की शर्तों का उल्लंघन किया गया है। आरोपी स्कूलों ने प्राइमरी शिक्षा के लिए आवंटित भूमि पर हाईस्कूल व इंटर स्कूल का विस्तार कर दिया है। जो लीज की शर्तों का उल्लंघन है।
सूची में वैशाली के कुछ स्कूल शामिल हैं। अपर सचिव सीपी त्रिपाठी का कहना है कि सभी आठ जोन के प्रवर्तन विभाग से वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट मांगी गई है। लीज की शर्तों के उलंघन या अन्य अनियमितता के विरुद्ध कड़े कदम उठाते हुए शासन को अवगत करया जाएगा।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *