Posted on

बाड़मेर. जिले के धनाऊ थाना क्षेत्र के दीनगढ़ में 42.65 लाख रुपए की नकबजनी और बायतु में Óवैलरी दुकान और बाड़मेर शहर में शराब की दुकान में सेंध लगाकर चोरी को अंजाम देने वाली गैंग का खुलासा करते हुए छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दीनगढ में घर से चोरी की गई नकदी में से 37 लाख से अधिक की राशि नकद बरामद की गई है। एक आरोपी से देसी पिस्टल और चार कारतूस भी जब्त किए गए हैं। गैंग को ऑपरेट करने वाले तीन आरोपी सगे भाई है।
जिला पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद ने बताया कि प्रार्थी हीराराम पुत्र बांकाराम निवासी दीनगढ़ जिला बाडमेर ने पुलिस थाना धनाऊ में मामला दर्ज करवाया कि कृषि उपज व पशुधन बेचकर जमीन खरीदने के लिए 42 लाख 65 हजार रुपए नकद घर में दो लोहे की पेटियों में रखे थे। गत 12 मार्च की मध्यरात्रि में चोरी की वारदात में घर का ताला तोड़कर चोर पेटियों में रखे लाखों रुपए ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए विशेष टीम गठित की। वारदात की सूचना वृत्ताधिकारी चौहटन व एमओबी, डीएसटी टीम मय पुलिस बल ने मौका मुआयना किया गया। प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए टीमें बनाकर सभी को अलग-अलग टास्क दिया गया। मुखबिर, घटनास्थल व आस पास के क्षेत्रों व संभावित रास्तों के सीसीटीवी फुटेज, संदिग्धों से पूछताछ व वारदात का खुलासा करने के प्रयास शुरू किए।
कड़ी पूछताछ में उगले चोरी के राज
डीएसटी टीम के भूपेन्द्रसिह, शिवरतन व लुम्भाराम को सूचना मिली कि हेमाराम पुत्र मूलाराम निवासी भोजावास पुलिस थाना धनाऊ आले दर्जे का नकबजन व चोर है जो बाड़मेर शहर आया हुआ है। जो दीनगढ में नकबजनी की वारदात में शामिल हो सकता है। टीम के इनपुट पर कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम खावा व एएसआई रावताराम व टीम तथा डीएसटी ने संदिग्ध हेमाराम पुत्र मूलाराम निवासी भोजावास, मोहनलाल पुत्र दानाराम निवासी दीनगढ व कंवराराम पुत्र चूनाराम निवासी ईसरोल से गहन पूछताछ की गई। कड़ी पूछताछ में सहयोगियो के साथ वारदात करना स्वीकार करने पर आरोपी चन्दनगिरी पुत्र मदनपुरी निवासी बिसारणिया पुलिस थाना धनाऊ को साणद गुजरात से दस्तयाब किया। वहीं एक अन्य आरोपी हनुमानाराम पुत्र मूलाराम निवासी भोजावास हाल शिवनगर बाड़मेर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक पिस्टल व 4 कारतूस बरामद किए। गहन पूछताछ पर आरोपियों ने दीनगढ़ में नकबजनी की वारदात करना कबूल किया। मामले में आरोपियों के सहयोगी सुखराम पुत्र मलाराम निवासी भोजावास को भी गिरफ्तार किया है।
तीन सगे भाई करते हैं गैंग को ऑपरेट
आरोपी हेमाराम, मोहनलाल, कंवराराम, सुखराम को पुलिस थाना धनाऊ के प्रकरण में गिरफ्तार करते हुए कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया। पूछताछ में निशानदेही पर &7 लाख 8100 रुपए बरामद किए गए। इसी तरह आरोपी चन्दनपुरी को बाड़मेर में आकाशवाणी रोड पर शराब की दुकान में नकबजनी प्रकरण में पकड़ा गया। वहीं एक अन्य आरोपी हनुमानाराम के कब्जे से एक देसी पिस्टल व चार कारतूस बरामद कर कोतवाली में आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज किया गया। आरोपी हेमाराम गुड़ामालानी थाना क्षेत्र रामजी की गोल में नायरा पेट्रोल पम्प पर 14 लाख की चोरी के प्रकरण में भी वांछित है। पुलिस के अनुसार गैंग में पकड़े गए तीन आरोपी हेमाराम, हनुमानाराम व सुखराम तीनों सगे भाई है। तीनों गैंग को आपरेट करते हैं और वारदातों को अंजाम देने की योजना बनाते हैं।
आरोपियों ने तीन वारदातें करना किया स्वीकार
– दीनगढ में किसान के घर से 42.65 लाख रुपए की नकबजनी
– बायतु में Óवैलरी की दुकान में चांदी की चोरी की वारदात
– बाड़मेर शहर में आकाशवाणी रोड पर शराब की दुकान में सेंध

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *