Posted on

जैसलमेर. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों के इशारे पर देश में जासूसी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। देश की पुलिस व खुफिया तंत्र की तमाम कोशिशों के बावजूद जासूसी की घटनाएं कम होने का नाम नही ले रही हैं। ताजा प्रकरण बाड़मेर जिले का है जहां राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा ने दो पाकिस्तानी जासूसों को पकड़ा है।

अभी तक मिली जानकारी के हिसाब से राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा ने सोमवार देर रात दो अलग-अलग जगहों पर छापामार कार्रवाई करते हुए दो पाकिस्तानी जासूसों को हिरासत में लिया। अभी पुलिस की टीमें और एटीएस और अन्य सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

प्रारंभिक तौर पुलिस इनसे कई मामलों में जानकारी निकालने की तैयारी में हैं। बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद ने पुष्टि की कि दो जासूसों को शिव और भाखास इलाकों से हिरासत में लिया गया था। आरोपियों की पहचान रतन खान (52) और बुद्ध खान (20) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि दोनों संदिग्ध बाड़मेर के रहने वाले हैं। उनका कहना है कि पूछताछ के बाद ही पूरे प्रकरया का खुलासा किया जाएगा।

पहले जैसलमेर भी कर चुके हैं गिरफ्तार
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर पाकिस्तान से वैध पासपोर्ट एवं वीजा पर भारत आए पाक जासूस और उसके दो सहयोगी पाकिस्तानी नागरिकों को जैसलमेर में भारतीय सेना की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान भिजवाने के आरोपों में दोषी माना है। मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 7 साल एवं अलग से 1 व 2 साल के कठोर कारावास एवं 10 हजार रुपए अर्थदण्ड की सजा सुनाई हैं।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस एस सेंगाथिर ने बताया कि पाकिस्तान के सांगड जिले में खिंपरो निवासी नंदलाल उर्फ नंदू महाराज पुत्र नरसिंह वैध पासपोर्ट एवं वीजा पर जोधपुर आया था। आईएसआई के इशारे पर जैसलमेर पहुंच भारतीय सेना की गोपनीय सूचनाएं एकत्रित कर पाकिस्तान भिजवा रहा था।

Source: Barmer News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *