Posted on

जोधपुर।
क्रिकेट मैच पर सट्टे में लाखों रुपए हारने के बाद वसूली के लिए बुकी व उसके गुर्गों की धमकियों से परेशान ज्वैलर के परिवाद पर सदर बाजार थाना पुलिस ने 15 दिन बाद एफआइआर दर्ज की। बुकी व ज्वैलर सहित तीन जनों पर जबरन वसूली करने और जान से मारने की धमकियां देने का आरोप लगाया गया है। पीडि़त से 3.50 लाख रुपए रिश्वत लेने पर थानाधिकारी व एएसआइ पकड़े जा चुके हैं।
पुलिस के अनुसार घोड़ों का चौक निवासी अमित सोनी के परिवाद के आधार पर ज्वैलर संदीप सोनी, मनीष सोलंकी व अक्षय के खिलाफ अवैध वसूली, वसूली के लिए डराने धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। थानाधिकारी जांच कर रहे हैं।
ज्वैलर का आरोप है कि घोड़ों का चौक में उसकी ज्वैलरी दुकान है। पिछले साल मई में ज्वैलर संदीप ने उससे सम्पर्क कर क्रिकेट सट्टे में रुपए लगाने को उकसाया था। उसकी बातें में आकर अमित ने ज्वैलर संदीप की साझेदारी में बुकी मनीष के मार्फत रुपए लगाने शुरू कर दिए थे। कुछ दिन तो उसे लाभ हुआ था, लेकिन बाद में वह हारने लगा था। 60 लाख रुपए का घाटा होने पर उसने 24,02,900 रुपए संदीप और 32,15,000 बुकी मनीष को दिए थे। उसने सट्टा लगाना बंद कर दिया था। संदीप ने उसे फिर रुपए लगाने को उकसाया था। तब उसने दुबारा सट्टे में रुपए लगाने शुरू कर दिए थे।
अपहरण कर जान से मारने की धमकियां दी
पीडि़त का आरोप है कि गत 11 मार्च को बुकी मनीष के बुलावे पर वह जालोरी गेट गया था, जहां अक्षय व अन्य युवक भी साथ थे, जहां से उसे अपहरण कर कार में अशोक उद्यान के पास ले जाया गया था। उससे बकाया रुपए के लिए डराया धमकाया गया था। उसके आत्महत्या करने पर घरवालों को 7-8 लाख रुपए देने की धमकियां दी गईं थी। जिससे वह मानसिक परेशान हो गया था।
थानाधिकारी-एएसआइ को 3.50 लाख रिश्वत लेते पकड़ाया था
व्यवसायी अमित ने 11 मार्च को पुलिस कमिश्नर को परिवाद सौंपा था। जिसे कार्रवाई के लिए थाने भिजवाया गया था। कार्रवाई की बजाय पीडि़त से ही पुलिस ने 5 लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। 21 मार्च को एसीबी ने 3.50 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में तत्कालीन थानाधिकारी सुरेश पोटलिया व एएसआइ नंदकिशोर को गिरफ्तार किया था।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *