Posted on

जोधपुर।
अपराधिक गतिविधियों में लिप्त बदमाशों की धरपकड़ के लिए चल रहे अभियान के तहत पुलिस कमिश्नरेट के दोनों जिलों की 92 पुलिस टीमों ने सोमवार मध्यरात्रि से मंगलवार सुबह तक विभिन्न ठिकानों पर दबिशें देकर 303 जनों को गिरफ्तार किया। अफीम का दूध, डोडा पोस्त व देसी पिस्तौल भी जब्त की गई।
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) गौरव यादव ने बताया कि अल-सुबह पुलिस की 42 टीमों में शामिल 270 जवानों ने 421 जगहों पर छापे मारे। गैंगस्टरों के 11 फॉलोवर्स, 2 हार्डकोर, दस स्थाई वारंटी, 7 हिस्ट्रीशीटर, 66 वारंटी, 32 जनों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वहीं, 14 अन्य को विभिन्न मामलों और 8 जनों को लोकल एक्ट की कार्रवाइयों में पकड़ा गया।
छापों में मादक पदार्थ जब्त
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) डॉ अमृता दुहन ने बताया कि ऑपरेशन वज्र प्रहार अभियान के तहत गठित 50 टीमों ने 150 को गिरफ्तार किया। उदयमंदिर थाना पुलिस ने मूलत: जालेली फौजदारा हाल राइकाबाग में पुरानी पुलिस लाइन के पास निवासी जबराराम उर्फ जब्बरसिंह पुत्र हप्पाराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर अफीम का 150 ग्राम दूध व 800 सौ ग्राम डोडा पोस्त जब्त किया। डांगियावास थाना पुलिस ने अफीम का 160 ग्राम दूध जब्त कर आसण्डा गांव निवासी चैनाराम उर्फ बानाराम पुत्र मालाराम देवासी को गिरफ्तार किया। बांवरला गांव में मेघवालों की ढाणियां निवासी रमेश पुत्र राजूराम भील को देसी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस स्टेशन बनाड़ व करवड़ में अवैध शराब जब्त की गई। अभियान के दौरान 80 हिस्ट्रीशीटरों को चेक किया गया। वहीं, 12 स्थाई व 99 गिरफ्तारी वारंटों का निस्तारण किया गया।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *