Posted on

जोधपुर/ओसियां। जिले के खेड़ापा थानान्तर्गत गींगाला गांव में पति ने कुल्हाड़ी से पत्नी की गर्दन, सिर व ललाट पर वार कर हत्या कर दी। इतना ही नहीं, वह रातभर मृत पत्नी के पास बैठा रहा और मंगलवार सुबह खेत की रखवाली कर रहे पुत्र को अवगत कराया। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने बताया की आरोपी सुराराम भील आदतन शराबी है। पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी ने शराब के नशे में अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया होगा।

थानाधिकारी नेमाराम ने बताया कि गींगाला निवासी सुराराम भील 46 ने खेत पर बने झोंपड़े में कुल्हाड़ी से वार कर अपनी पत्नी झम्मुदेवी 43 की हत्या की है। ओसियां के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर मृतका का शव परिजन को सौंपा गया। तापू गांव निवासी मृतका के भाई बाबूराम ने अपने बहनोई सुराराम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जांच व पूछताछ के बाद गींगाला निवासी पति सुराराम (46) पुत्र बींजाराम भील को गिरफ्तार कर लिया। अभी तक हत्या का कारण पता नहीं लग पाया है। पुत्र का कहना है कि पिता की मानसिक हालत ठीक नहीं है। उसका इलाज भी चल रहा है। हालांकि पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है।

पुत्र से बोला, गुस्से में मारा, अस्पताल ले जा

पुलिस का कहना है कि आरोपी सुराराम गांव में ही एक ट्यूबवेल पर कृषक है। वह पत्नी झम्मुदेवी और 18 साल के पुत्र के साथ रहता है। सोमवार रात पुत्र खेत की रखवाली करने चला गया था। पीछे पति-पत्नी ही थे। रात दो बजे तक पुत्र जाग रहा था। तब सब कुछ सही सलामत था। संभवत: मंगलवार अल-सुबह पति ने कुल्हाड़ी से सो रही पत्नी की गर्दन, सिर व ललाट पर वार कर दिए। वह खून से लथपथ हो गई और मौके पर ही दम टूट गया। सुबह छह बजे आरोपी सुराराम डेढ़ सौ मीटर दूर पुत्र के पास पहुंचा और कहा कि उसकी मां को अस्पताल ले जाना है। उसकी तबीयत ठीक नहीं है। रात को गुस्से में उसने कुल्हाड़ी मार दी। पुत्र भागकर मौके पर पहुंचा, लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी। आस-पास के ग्रामीण मौके पर आए और पुलिस को सूचना दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवाब खां व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। एफएसएल से भी साक्ष्य संकलन कराए गए।

Source: Jodhpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *